नई दिल्ली: सिनेमा और मनोरंजन जगत के लिए ये साल बहुत बुरा साबित हो रहा है. हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) की ख़राब तबियत की जैसे ही खबर आई हर तरफ मायूसी का आलम छा गया. कुछ वक़्त बाद पता चला कि एक्टर को लंग कैंसर हुआ है. सोशल मीडिया पर संजू बाबू की अच्छी सेहत के लिए लोग लगातार दुआएं कर रहे हैं लेकिन इसी बीच ‘बाबा’ ने अपने फैन्स को यह बताया कि वो अपने ट्रीटमेंट के लिए काम से छुट्टी ले रहे हैं.Also Read - Aamir Khan की फिल्म Laal Singh Chaddha इस दिन होगी रिलीज, KGF 2 से होगी पर्दे पर भिड़ंत

संजय दत्त की ख़राब तबियत ने कई बड़े प्रोजेक्ट्स के काम रोक दिए हैं. दत्त के पास इस समय लगभग आधा दर्जन फिल्में हैं. इनमें से बहुत सी ऐसी फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग या डबिंग के काम में लॉकडाउन के कारण देरी हो गई है. जानते हैं उनकी कौनसी फिल्म का अभी क्या स्टेटस है. Also Read - Prithviraj Teaser Out: अक्षय कुमार ने फिर किया धमाल, जबरदस्त होगा युद्ध, कटारी चलाएंगी मानुषी छिल्लर की निगाहें

सड़क 2 Also Read - Sanjay Dutt की बेटी Trishala Dutt बॉलीवुड में रखेंगी कदम, डेटिंग को क्यों बताया डिजास्टर? शादी को लेकर कही ये बात

हाल ही में ‘सड़क 2’ का ट्रेलर दुनिया में तीसरा सबसे अधिक नापसंद किया जाने वाला ट्रेलर बन गया है. हालांकि संजय दत्त के वफादार प्रशंसकों की बड़ी तादाद है. महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनकी बेटियां — पूजा भट्ट और आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी हैं. फिल्म का थोड़ा सा डबिंग का काम अभी भी बाकी है, जिसे दत्त ने ट्रीटमेंट के लिए ब्रेक लेने से पहले खत्म करने की योजना बनाई है. फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होने वाली है.

शमशेरा

संजय दत्त की इस फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग बाकी है. खबरों के मुताबिक, डॉक्टरों ने 61 वर्षीय दत्त को पूर्ण बेड रेस्ट की सलाह दी है, इसलिए वह अभी फिर से शूटिंग शुरू नहीं कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित, यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म की बाकी शूटिंग के लिए दत्त के ठीक होने का इंतजार करना पड़ेगा.

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

इस फिल्म में दत्त की अहम भूमिका है और उनके सह-कलाकार अजय देवगन हैं. 1971 के भारत-पाक युद्ध पर आधारित यह फिल्म भारतीय वायु सेना के पायलट विजय कार्णिक और गुजरात के कच्छ जिले के मधपार गांव की 300 महिलाओं की कहानी बयां करती है, जिन्होंने भारत को यह युद्ध जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. इस फिल्म की थोड़ी सी शूटिंग बाकी है, जिसके जल्दी खत्म होने की उम्मीद है. अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही और शरद केलकर भी हैं.

केजीएफ: चैप्टर 2

कन्नड़ स्टार यश द्वारा अभिनीत 2018 में आई ‘केजीएफ: चैप्टर 1’ के इस सीक्वेल की जमकर प्रतीक्षा हो रही है. चैप्टर 2 में संजय दत्त विलेन की भूमिका निभा रहे हैं. इसे इस साल अक्टूबर में रिलीज होना था लेकिन लॉकडाउन के कारण इसमें देरी हो गई. इस फिल्म की शूटिंग और डबिंग का एक छोटा हिस्सा अभी भी दत्त के साथ होना बाकी है. प्रशांत नील द्वारा निर्देशित इस पीरियड ड्रामा में श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, अनंत नाग और अन्य शामिल हैं.

पृथ्वीराज

वायआरएफ प्रोडक्शन में अक्षय कुमार शीर्षक भूमिका में हैं. मिस वल्र्ड 2017 मानुषी छिल्लर संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की पूरी शूटिंग होनी बाकी है.

तोरबाज

ओटीटी रिलीज के लिए निर्धारित हुई इस फिल्म में संजय दत्त एक सेना अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे. गिरीश मलिक के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में नरगिस फखरी और राहुल देव भी हैं. बता दें कि दत्त का इलाज मुंबई में शुरू हो चुका है. वे अपनी बहन प्रिया दत्त के साथ शनिवार और रविवार को लीलावती अस्पताल गए थे.

(इनपुट-एजेंसी)