अभिनेता सलमान खान और जैकलिन फर्नांडिस अभिनीत एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘रेस 3’ इस हफ्ते ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है. ‘रेस 3’ की रिलीज के दौरान अभिनेता आयुष शर्मा अभिनीत फिल्म ‘लवरात्रि’ का टीजर भी रिलीज किया जाएगा. सलमान खान फिल्म्स के बैनर तहत बनी ‘लवरात्रि’ के साथ आयुष शर्मा और वारिना हुसैन बॉलीवुड में अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित इस प्रेम कहानी का आगाज नवरात्रि के शुभ अवसर से होता है.

ईद के अवसर पर रिलीज हो रही ‘रेस 3’ के निर्माताओं का दावा है कि फिल्म दर्शकों के लिए एक्शन, सस्पेंस, रोमांस और ब्लॉकबस्टर गानों के साथ एक कंपलीट पैकेज साबित हो सकती है. फिल्म में सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, अनिल कपूर, डेजी शाह, बॉबी देओल और साकिब सलीम जैसे कलाकार शामिल हैं.सलमान खान फिल्म्स और रमेश तौरानी द्वारा निर्मित इस फिल्म को टिप्स फिल्म्स के बैनर तहत बनाया गया है. रेमो डिसूजा ने ‘रेस 3’ के निर्देशन की कमान संभाली है.

गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद सलमान खान की आने वाली फिल्म लवरात्रि का विरोध कर रहा है. उसका कहना है कि वह इस फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देगी क्योंकि उसका नाम एक हिंदू त्योहार के मायने को विकृत करता है. वीएचपी का कहना है कि हम देश के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे. हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों. वीएचपी का कहना है कि यह फिल्म हिंदू त्योहार नवरात्रि की पृष्ठभूमि में बनी है और नाम इसके अर्थ को विकृत करता है. नवरात्रि देवी दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा के लिए नौ रातों तक चलने वाला उत्सव है. इस दौरान देशभर में उत्सवों का आयोजन होता है, खास तौर पर गुजरात इसके लिए प्रसिद्ध है.

लवरात्रि के पांच अक्तूबर को रिलीज होने की उम्मीद है. लगभग इसी समय पूरे देश में नवरात्रि मनाई जाएगी. सलमान खान अपने जीजा आयुष शर्मा को अपनी होम प्रोडक्शन ‘‘ लवरात्रि ’’ से लॉन्च कर रहे हैं. उनके साथ वरीना हुसैन फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं. आयुष की तरह वरीना की भी यह पहली फिल्म है. फिल्म के निर्देशक अभिराज मीनावाला हैं.