नई दिल्ली: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली विनेश फोगाट को सभी बधाई दे रहे हैं. देश हो या विदेश, आम से लेकर खास, नेता से लेकर अभिनेता हर कोई गोल्ड मेडल जीतने के लिए विनेश की खूब तारीफ कर रहा है. इसी कड़ी में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का भी नाम जुड़ गया है. आमिर ने भी एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के लिए विनेश को बधाई दी है.

सनी लियोनी के बाद ये पोर्न स्टार लेंगे Big Boss 12 में एंट्री, फीस भी है भारी भरकम

विनेश को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए आमिर ने ट्वीट किया है. आमिर खान ने ट्विटर पर लिखा, ”एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई हो विनेश. हम सबको आप पर बहुत गर्व है. आमिर खान और दंगल की पूरी टीम की तरफ से आपको खूब सारा प्यार. म्हारी छोरियां छोरों से कम है के!”

विनेश को बधाई देते समय जो सबसे खास बात आमिर ने की वो ये कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘दंगल’ के ही फेमस डायलॉग ”म्हारी छोरियां छोरों से कम है के” का इस्तेमाल किया. बता दें कि दंगल फिल्म में आमिर ने महावीर फोगाट का किरदार निभाया था और किस तरह से महावीर फोगाट ने पुरुष प्रधान समाज से लड़कर अपनी बेटियों को ट्रेनिंग दी, यह दिखाया गया था. फिल्म में गीता फोगाट और बबीता फोगाट की कहानी को विशेष रूप से दिखाया गया था.

धरती से लेकर चांद पर बैठी मिलीं अनुष्का शर्मा..देसी लुक ने इंटरनेट पर मचाया कहर

बता दें कि विनेश भी गीता और बबीता की कजिन सिस्टर ही है और विनेश को भी महावीर फोगाट ने ही ट्रेनिंग दी है. आमिर खान की विनेश को दी गई बधाई पर महावीर फोगाट ने भी आमिर को उसी अंदाज में रिप्लाई किया है. महावीर फोगाट ने ट्वीटर पर लिखा, ”म्हारी छोरियां छोरों से चार कदम आगे है जी”’

विनेश फोगाट जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनी हैं. विनेश ने 50 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. जकार्ता एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद विनेश ने एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज करवा ली है और वो ये है कि विनेश अकेली महिला रेसलर बनी हैं जिन्होने दो एशियन गेम्स में लगातार मेडल जीता है.

जकार्ता से पहले विनेश ने 2014 में हुए इंचिओन एशियन गेम्स में 48 किलोग्राम वर्ग में ब्रोंज मेडल जीता था. इसके अलावा विनेश ने ग्लासगो और गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भी लगातार दो बार गोल्ड मेडल जीता था.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ