मुंबई: अजय देवगन-स्टारर स्पोर्ट्स ड्रामा ‘मैदान’ 13 अगस्त, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. अजय देवगन ने इस बारे में ट्वीट किया है, “2021 स्वतंत्रता सप्ताह. एक अनकही कहानी जो हर भारतीय को गर्वित करेगी. 13 अगस्त को याद रखें. हैशटैग मैदान 2021.” अमित रवींद्रनाथ शर्मा की फिल्म ‘मैदान’ भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों पर आधारित है. अजय का किरदार महान कोच सैयद अब्दुल रहीम पर आधारित है, जिन्हें भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाता है. रहीम 1950 से 1963 तक (निधन होने तक) भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे. उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है. Also Read - Birthday: दो बार मिसकैरेज होने के बाद टूट गईं थी काजोल, शादी के लिए अजय ने पंडित को दी थी रिश्वत?

वहीं निर्देशक अमित शर्मा 2018 की मल्टीप्लेक्स हिट ‘बधाई हो’ के बाद ‘मैदान’ के साथ वापसी कर रहे हैं. इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियामणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं. पटकथा और संवाद क्रमश: साईविन क्वाद्रास और रितेश शाह द्वारा लिखे गए हैं. Also Read - 'सिंघम' के पूरे हुए 9 साल, अजय देवगन ने इस तरीके से किया 'खाकी वर्दी' को सलाम      

अभिनेता-निर्माता अजय देवगन लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के आधार पर एक फिल्म बनाने की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. फिल्म को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, इसमें ’20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था’. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अजय फिल्म में अभिनय करेंगे या नहीं. कलाकारों और अन्य क्रू टीम को अंतिम रूप दिया जा रहा है. फिल्म को अजय देवगन एफफिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा.