Manikarnika Trailer बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. वीडियो ऐसा कि देखकर रोंगटे खड़े हो जाए. कंगना का किरदार देखने वाला है.

manikarnika-tra

अपने देश के लिए जान गंवाने वाली रानी लक्ष्मीबाई का पूरा जज्बा कंगना के चेहरे पर देखा जा सकता है. 18 दिसंबर को रिलीज हुए इस वीडियो को कुछ घंटों में लाखों बार देखा जा चुका है. कंगना रनौत का एक्शन और तेवर देखने वाले हैं. फिल्म में कंगना के अलावा डैनी डेन्जोंगपा गुलाम गौज़ के किरदार में दिखाई देंगे. इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे भी झलकारी बाई के रोल में दिखाई देंगी.

रानी लक्ष्मीबाई का जन्म 19 नवंबर, 1828 को बनारस के एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ. उन्हें मणिकर्णिका नाम दिया गया और घर में मनु कहकर बुलाया गया. मणिकर्णिका का ब्याह झांसी के महाराजा राजा गंगाधर राव नेवलकर से हुआ और देवी लक्ष्मी पर उनका नाम लक्ष्मीबाई पड़ा.

rani laxmi bai

बेटे को जन्म दिया, लेकिन 4 माह का होते ही उसका निधन हो गया. साल 1858 में देश की आजादी के लिए वो मर्दानी खूब लड़ी थी, अपनी मातृभूमि के लिए जान देने से भी पीछे नहीं हटी. ‘मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी’ अदम्य साहस के साथ बोला गया यह वाक्य बचपन से लेकर अब तक हमारे साथ है. बता दें, राधा कृष्णा जगारलामुद के निर्देशन में बनी यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.