कैंसर के खिलाफ अपनी जंग के बारे में लिखने से लेकर अपनी प्रेरक वार्ता के साथ मनीषा कोइराला कई लोगों के लिए प्रेरणस्त्रोत हैं. कई जिंदगियों को प्रेरित करने वालीं और ‘संजू’ और ‘लस्ट स्टोरीज’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं मनीषा कोइराला ने खुद को लेखन में व्यस्त कर लिया था. उनका कहना है कि कैंसर से उनकी लड़ाई ने उन्हें एक बेहतर कलाकार बनाया है. अभिनय के प्रति उनके दृष्टिकोण में आए बदलाव के बारे में पूछने पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की.

मनीषा ने कहा, “मैं अब हर चीज को लेकर ज्यादा दिमाग लगा रही हूं. हां, मैंने जिंदगी का अनुभव लिया है और इस तरीके से मैं कह सकती हूं कि कैंसर से जंग जीतने से मैं एक बेहतर कलाकार बन गई हूं.” उन्होंने कहा, “मैं जानती हूं कि इन दिनों, जब मैं कोई कहानी सुनती हूं या किरदार के बारे में पढ़ती हूं तो मैं उसकी गहराई में चली जाती हूं, मैं मेरे किरदार के दिमाग के साथ जुड़ने का प्रयास करती हूं और यह वही बारीकियां हैं, जिन्हें मैं तलाश रही थी.”

 

View this post on Instagram

 

💖💖💖🙏🏻🙏🏻🙏🏻

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on

मनीषा ने हाल ही में पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा प्रकाशित अपनी पहली पुस्तक ‘हील्ड : हाउ कैंसर गिव मी ए न्यू लाइफ’ का विमोचन किया. इस दौरान यहां विधु विनोद चोपड़ा, महेश भट्ट, अनुपम खेर, गुलशन ग्रोवर, इम्तियाज अली, रेखा और केतन मेहता जैसी बॉलीवुड हस्तियां मौजूद रहीं. 47 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, “अब, जब मैं कहानी की ओर देखती हूं तो मैं अपने किरदार की लंबाई नहीं देखती. अब सिर्फ मैं देखती हूं कि मेरा किरदार क्या कह रहा है. मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि मेरा किरदार केवल पांच दृश्य का ही क्यों न हो.”

 

View this post on Instagram

 

Thank you for the love 💖 #penguinindia #healed #book #manishakoirala #blessed

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on

मनीषा 2012 में अंडाशय कैंसर से जंग जीत चुकी हैं. उन्होंने कहा, “देखिए, कुछ ऐसे क्षण भी हैं, जिन्हें मैं दोबारा से याद करने के लिए गहराई में नहीं जाना चाहती क्योंकि आज भी जब मैं उनके बारे में सोचती हूं तो मैं सिहर जाती हूं. इसलिए जब मैं पुस्तक लिख रही थी तो मैं संघर्ष कर रही थी..मैंने इस दौरान हाथ खड़े कर दिए ताकि मैं उन्हें याद करने से बच सकूं. हालांकि मेरे प्रकाशक बहुत ही सहयोगी थे और मैंने किताब पूरी की.”

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.