दिग्गज गायक-संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का एक गीत मार्वल स्टूडियो अपनी फिल्म का हिस्सा बना सकता है. बप्पी ने बताया कि अगली फिल्म के लिए मार्वल स्टूडियो के साथ उनकी बातचीत चल रही है. वहीं, इससे पहले भी बप्पी का लोकप्रिय गीत ‘झूम झूम झूम बाबा’ 2017 की अमेरिकी फिल्म ‘गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी 2’ की हिंदी भाषा की प्रोमोशनल क्लिप का हिस्सा बन चुका है.

बप्पी ने आईएएनएस को टेलीफोन पर बताया, “मैं इस समय मार्वल स्टूडियो के साथ बातचीत कर रहा हूं. उन्होंने मेरे गीत ‘झूम झूम झूम बाबा’ का इस्तेमाल किया था. ‘गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी 2’ के नायक क्रिस प्रैट को वास्तव में यह गीत पसंद आया था. तो शायद उनकी अगली फिल्म में एक गीत (मेरे द्वारा) का इस्तेमाल किया जाएगा. मैं अप्रैल में हॉलीवुड जाऊंगा.”

बप्पी हाल ही में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘लेडीज स्पेशल’ में एक कैमियो करते नजर आए थे. वह कहते हैं, “मैंने कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘कलाकार’ भी शामिल है. मैंने ‘इंडियन आइडल’ किया था, लेकिन यह ‘लेडीज स्पेशल’ के जरिए मैंने पहली बार टीवी शो में काम किया है. यह आज की कहानी है, एक ट्रेन से यात्रा करने वाली और अपनी यात्रा के दौरान दोस्त बनाने वाली महिलाओं की.”

शो में उन्होंने एक संगीतकार का किरदार निभाया है जो नई प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करता है. बप्पी कहते हैं, “वास्तविक जीवन में भी मैंने हमेशा नए गायकों को प्रोत्साहित किया है. मैंने उषा उत्थुप और अलीशा चिनॉय सहित कई गायिकों को मंच उपलब्ध कराया था. इसलिए, मेरा किरदार उसी तरह है जैसे मैं वास्तविक जीवन में हूं.”

लगभग 50 साल लंबे करियर में वह फिल्म निर्देशक भी रहे हैं. उन्होंने ‘वी आर वन’ नामक एक वृत्तचित्र बनाया है और अब वह एक संगीतमय फिल्म का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, “इस साल मैं एक फिल्म ‘एक अधूरा संगीत’ का निर्देशन कर रहा हूं.”

अपने ऊपर बायोपिक के सवाल पर उन्होंने कहा, “हां, बहुत सारे लोग मेरे जीवन पर फिल्म बनाने के लिए मुझसे संपर्क कर रहे हैं, लेकिन मैंने कुछ भी फाइनल नहीं किया है. बायोपिक इस साल तक शुरू होनी चाहिए. रणवीर सिंह इसमें मेरा युवा किरदार निभा सकते हैं.”

(एजेंसी इनपुट)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.