तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर कंट्रोवर्सी के बाद शोषण की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. #Metoo कंपेन के जरिए अब महिलाएं भारत में भी खुलकर अपने साथ होने वाले शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही हैं. अब फिल्म स्त्री की एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी (Flora Saini) ने अपने साथ हुई छेड़छाड़ और मारपीट के बारे में खुलासा किया है. फ्लोरा सैनी ने फेसबुक एक ओपन लेटर लिखकर अपना दर्द बयां किया है. फ्लोरा ने लिखा कि ‘वह प्रोड्यूसर गौरांग दोषी को डेट कर रही थी डेटिंग के दौरान ही गौरांग ने मेरे साथ मारपीट की और धमकी भी दी की वो मुझे इंडस्ट्री में काम नहीं करने देगा. उसने मुझे कई फिल्मों से रिप्लेस भी कर दिया जिसके बाद लोग न मुझसे मिलना चाहते थे न ही काम देना चाहते थे.’


फ्लोरा ने कहा सिर्फ मैं ही नहीं मेरे बाद और भी कई लड़कियां थीं जिन्हें गौरांग परेशान करता था उनका शोषण करता था लेकिन वो इतनी बहादुर नहीं थीं कि इसे खुले रूप से बोल पाती. इस बात को लेकर मेरे पास कई लड़कियों के फोन आए थे.बता दें कि फ्लोरा ने दक्षिण के अभिनेता रजनीकांत, विजयकांत, प्रभु, और भी कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है.

9

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में कथित यौन शोषण का शिकार बनीं महिलाओं ने अपने कथित गुनहगारों के नाम सार्वजनिक किए जिसके साथ सोशल मीडिया पर नये नामों की बाढ़ सी आ गयी. इसी बीच महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि यौन उत्पीड़न और शोषण को लेकर मन में बना हुआ गुस्सा कभी नहीं जाता. उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से कहा कि वह बहुत खुश हैं कि #मी टू अभियान भारत में भी शुरू हो गया है और इससे महिलाओं को सामने आकर शिकायत करने का हौसला मिला है. इससे पहले नाना पाटेकर, विकास बहल, चेतन भगत, कैलाश खैर और रजत कपूर आदि लोगों पर छोड़छाड़ के आरोप लग चुके हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.