इंडियन सिनेमा के 100 सालों में बहुत कुछ बदला है। फिर चाहे वो टेक्नोलॉजी हो या एक्टिंग स्टाइल। आज सब कुछ हाई टेक हो चूका है। आज इंडियन सिनेमा की फिल्में हॉलीवुड को भी टक्कर देती है। उदारण के तौर पर हम फिल्म ‘बाहुबली’ को ही ले सकते हैं। इस फिल्म ने तो पूरी दुनिया का मुह बंद कर दिया। आज के ज़माने की युवा पीढ़ी पीरियड और ऐतिहासिक फिल्में देखना भी खूब पसंद करती हैं। और यही वजह है जो हमारे आज के ज़माने के स्टार्स राजा महाराजाओं वाली फिल्में करने के लिए काफी excited रहते हैं। ‘बाहुबली’ की ब्लॉकबस्टर होने के बाद अब रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर बाजीराव बन कर आ रहें है। (सलमान ने की ‘बाजीराव मस्तानी’ की तारीफ, बढ़ गयी शाहरुख़ खान की मुसीबत) Also Read - शाहरुख खान का ये नया लुक हो रहा है ट्रेंड, 'पठान' में दिखेगा SRK का ये खतरनाक अवतार

Also Read - ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे David Waner को अब क्‍यों आई Bahubali की याद, बताई वजह

ऐसी फिल्मों में सेट तो भव्य होता ही है साथ ही एक्टर्स के लुक्स पर भी खूब काम किया जाता है। हमारे चार्मिंग हीरोज के लुक को बदलकर एक रफ़ एंड टफ योद्धा का लुक दिया जाता है जिसे देखकर लोग डरे भी और प्यार भी करें। तो चलिए नज़र डालते हैं हमारे इंडियन सिनेमा के कुछ हॉट योद्धाओं पर जिन्होंने एक वारियर का किरदार बड़े परदे पर बखूबी निभाया। Also Read - 17 Years of Kal Ho Naa Ho: प्रीति जिंटा ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, करीना कपूर ने किया था रोल को रिजेक्ट

प्रभास (बाहुबली)

फिल्म बाहुबली में एक्टर प्रभास का दमदार रोल भला कौन भूल सकता है। इंडियन सिनेमा के योद्धा की बात जब भी होगी प्रभास का नाम सबसे ऊपर आएगा। लंबे चौड़े प्रभास जब योद्धा के लुक में बड़े पर्दे पर नज़र आयें तो लोग बस देखते ही रह गए। प्रभास को सबसे हॉट ऑनस्क्रीन योद्धा कहें तो गलत नहीं होगा।

रणवीर सिंह (बाजीराव मस्तानी)

जब ख़बर आई की रणवीर सिंह बड़े परदे पर योद्धा बाजीराव का किरदार निभाने वाले हैं तो किसी ने सोचा भी नहीं था की रणवीर इस लुक में इतना जाचेंगे। लेकिन जब से फिल्म का ट्रेलर आउट हुआ है तबसे लोग रणवीर के लुक की तारीफ करते नहीं थक रहें। रणवीर को देखकर कोई नहीं कह सकता की वो रियल लाइफ योद्धा नहीं हैं।

रितिक रोशन (जोधा अख़बार)

अगर किसी को हॉट सेक्सी ऑनस्क्रीन योद्धा का अवार्ड दिया जाये तो वो यक़ीनन रितिक रोशन ही होंगे। रितिक ने फिल्म ‘जोधा अकबर’ में बादशाह अकबर का किरदार निभाया था। रितिक का लुक, उनकी चाल ढाल और उनकी बोली किसी असल ज़िन्दगी के राजा से कम नहीं लग रही थी। रितिक जितने चार्मिंग असल ज़िन्दगी में लगते हैं उससे कई ज्यादा आकर्षित वो फिल्म जोधा अकबर में लगे थे।

शाहरुख़ खान (अशोका)

शाहरुख़ खान यूँ तो बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं लेकिन जब वो अशोक सम्राट के लुक में बड़े पर्दे पर नज़र आयें तो कुछ ख़ास जादू नहीं बिखेर पाएं। किंग खान एक राजा के रोल में नहीं जंचे। उनकी पर्सनालिटी और उनका लुक ख़ास नहीं था। हाँ ये बात और है की शाहरुख़ खान कुछ सीन्स में बेहद हॉट लग रहें थे।

सलमान खान (वीर)

वीर फिल्म सलमान खान का ड्रीम प्रोजेक्ट था। फिल्म को खुद सलमान खान ने लिखा था जिसमें वो पिंडारी के प्रिंस के किरदार में नज़र आयें थे। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर पिट गयी लेकिन सलमान का लुक लोगों को खूब पसंद आया। सलमान इंडियन सिनेमा के योद्धाओं की लिस्ट में भले ही टॉप न करें, लेकिन उन्हें इग्नोर भी नहीं किया जा सकता।

तो ये थे इंडियन सिनेमा के टॉप योद्धा जिन्होंने लोगों को अपने लुक और पर्सनालिटी से इतिहास की सैर कराइ और दिखाने की कोशिश की की हमारे राजा ना केवल जंग में अपनी ताकत से दुश्मन के छक्के छुड़ा देते थे बल्कि वो अपने लुक्स से हसीनाओं का दिल भी जीत लिया करते थे। अब आप बताइए की कौन है इंडियन सिनेमा का सबसे हॉट योद्धा।