Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: टीवी के चर्चित सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ (TMKOC) में मास्टर आत्माराम और माधवी भाभी की बेटी सोनू के किरदार में अब दर्शकों को नई कलाकार देखने को मिलेगी. जी हां, सोनू का किरदार निभा रहीं निधि भानुशाली (Nidhi Bhanushali) की जगह अब इस शो में लोगों को पलक सिद्धवानी (Palak Sidhwani) देखने को मिलेगी. निधि भानुशाली ने हाल ही में इस शो को अलविदा कह दिया है. इसके बाद पिछले कुछ दिनों से सीरियल के निर्माता निधि की जगह सोनू के किरदार के लिए नए चेहरे की तलाश कर रहे थे. आपको बता दें कि इस सीरियल की सबसे चर्चित कलाकार दया बेन यानी दिशा वाकानी एक साल से ज्यादा समय से शो को छोड़ चुकी हैं.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल के बापूजी रियल लाइफ में भी हैं Cool & Smart, देखिए एक झलक

एक दशक से ज्यादा समय से टीवी पर जारी TMKOC में सोनू के किरदार की दौड़ में दो कलाकारों के नाम सामने आ रहे थे. इनमें पलक सिद्धवानी और जिनल जैन में से किसी एक का नाम तय किया जाना था. आखिरकार सीरियल के निर्माताओं ने पलक के नाम को मंजूरी दे दी है. स्पॉटब्वॉय मैग्जीन की रिपोर्ट के अनुसार पलक सिद्धवानी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले कुछ ऐड-फिल्म्स में नजर आ चुकी हैं. दरअसल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जब पढ़ाई के लिए सोनू के विदेश जाने वाला एपिसोड प्रसारित हुआ था, दर्शकों को तभी इस किरदार का चेहरा बदलने की भनक लग गई थी. पिछले कुछ दिनों से सोनू किसी एपिसोड में नजर भी नहीं आ रही थी. अब जबकि इस किरदार के लिए नया चेहरा मिल गया है, तो जल्द ही गोकुलधाम सोसायटी में सोनू की वापसी होगी.

निधि भानुशाली के शो छोड़ने की वजह के पीछे उनकी पढ़ाई है. निधि मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रही हैं. अब वह अपना ग्रेजुएशन पूरा करना चाहती हैं, इसलिए उन्होंने शो को अलविदा कहा है. हालांकि उनकी पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए शो के निर्माताओं ने निधि की शूटिंग-टाइमिंग कम कर दी थी. निधि को पढ़ाई के लिए ज्यादा से ज्यादा वक्त मिल सके, इसलिए उनका शूटिंग-शिड्यूल भी कम कर दिया गया था. बावजूद इसके निधि के लिए पढ़ाई और शूटिंग का टाइम मैनेज करना मुश्किल हो रहा था. आखिरकार निधि ने Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah को अलविदा कहने का मन बना लिया. इसके बाद निर्माताओं ने सोनू के किरदार के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू की.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nidhi Bhanushali (@_nidhi_bhanushali) on

आपको बता दें कि इससे पहले भी Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah सीरियल को सोढ़ी, हाथी भाई और टपू का किरदार निभाने वाले कलाकारों ने अलविदा कहा है. हाथी भाई का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद की अचानक मृत्यु के बाद उनकी जगह दूसरे को यह रोल दिया गया. वहीं, सोढ़ी का किरदार भी बदलता रहा है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से रोशन सिंह सोढ़ी के रोल में इसके पुराने कलाकार ही दिख रहे हैं. वहीं 8 साल तक टपू का रोल निभाने वाले भव्य गांधी ने भी इस शो को अलविदा कह दिया है. उनकी जगह भी निर्माताओं ने नए चेहरे के साथ सीरियल को जारी रखा है.