यौन उत्पीड़न के खिलाफ शुरू हए मीटू अभियान(#MeToo) के तहत अब तक कई सेलिब्रिटीज ने आपबीती लोगों के सामने शेयर की है. तनुश्री दत्ता से लेकर श्वेता पंडित और विनता नंदा तक हर कोई खुद के साथ हुए अपराध के खिलाफ बोल रहा है. हाल ही में बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने भी इस बारे मीडिया से खुलकर बात की है. सैफ अली खान को लगता है कि किसी में उनके परिवार के सदस्यों से दुर्व्यवहार करने की हिम्मत नहीं है.


View this post on Instagram

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on


View this post on Instagram

#rakshabandhan

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on

सैफ अली खान ने मीडिया से कहा, “सामाजिक संरचना बहुत असमान है. मुझे नहीं लगता कि कोई मेरे परिवार से दुर्व्यवहार नहीं कर सकता. मुझे नहीं पता कि मैं ऐसा क्यों सोचता हूं, लेकिन चाहे मेरी मां हो, बहन हो या पत्नी हो, मुझे लगता है कि लोगों में उनके साथ ऐसा करने की हिम्मत नहीं है.” उन्होंने कहा, “ऐसा शायद इसलिए है, क्योंकि उनके आस-पास पर्याप्त सुरक्षा है. इसलिए हमें ऐसी महिलाओं की सुरक्षा करनी चाहिए, जिनके आस-पास न सुरक्षा हो या न उन्हें सुरक्षा देने वाली आभा. हमें नाजुक महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान बनाना होगा.”


View this post on Instagram

#haapbirthday @therealkarismakapoor

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on

सैफ ने लोगों से सभी को सम्मान देने की अपील की. उन्होंने कहा कि जीवन में एक-दूसरे से गालियां लेने के अलावा भी बहुत कुछ है. सैफ ने कहा, “हम ऐसी स्थिति में आ गए हैं, जब महिलाएं तत्काल शिकायत करने के लिए खुद को सुरक्षित महसूस करने लगी हैं और घटनाओं को गंभीरता से लेने लगी हैं. उम्मीद है कि ‘मीटू’ अभियान भविष्य में भी रहेगा और निष्क्रिय नहीं होगा, क्योंकि इससे सभी के लिए एक सहज माहौल तैयार होगा.”

(इनपुट आईएएनएस)