सलमान खान (Salman Khan) की गर्लफ्रेंड सोमी अली (Somy Ali) ने यौन शोषण (Sexual Harassment) को लेकर अपनी आप बीती सुनाई है. #Metoo कैंपेन भारत में भी काफी असरदार रहा है. महिलाएं अब खुलकर अपनी बात रख रही हैं. इसी कड़ी में सोमी अली ने भी अपनी आपबीती बताते हुए कहा है की पांच साल की उम्र में उनके नौकर ने भी उनका यौन शोषण किया है.  एक ताजा इंटरव्यू में जब उनसे सवाल किया गया कि आपने एनजीओ क्यों खोला? सोमी ने बताया कि वे पाकिस्तान में घरेलू हिंसा के माहौल के बीच बड़ी हुई. ये भी बताया कि पांच साल की उम्र में उनका भी यौन शोषण हुआ था. सोमी का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ था. 12 साल की उम्र में वो अपनी मां और भाई के साथ यूएस चली गईं. फिर उसके बाद 16 साल की उम्र में उनका मुंबई आना हुआ. सोमी को एक हिंदी फिल्म में ब्रेक मिला. लेकिन उन्हें कभी भी लीड रोल करने का मौका नहीं मिला. कहा जाता है कि उन्होंने सलमान को 8 साल तक डेट किया. सोमी ‘अंत’ और आओ प्यार करें जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. साल 2002 में सलमान और सोमी का ब्रेकअप हो गया उसके बाद सोमी ने एक एनजीओ की शुरूआत की जिसमें उत्पीड़न से परेशान महिलाओं को सहारा दिया जाता है.

Related image

 

कहा जाता है कि सलमान और सोमी के ब्रेकअप की असली वजह ऐश्वर्या हैं. सोमी ने कहा था सलमान और ऐश्वर्या ने वही किया जो उस समय पर दोनों को सही लगा और मुझे उनसे कोई शिकायत नहीं है. एक दिन ऐश्वर्या को लेकर सलमान और सोमी में जबरदस्त बहस हुई और फिर बात इतनी बढ़ गई कि सलमान ने एक रेस्टोरेंट में सोमी के सिर पर कोल्डड्रिंक की एक पूरी बोतल उड़ेल दी. हालांकि बाद में सलमान ने सफाई दी कि गुस्से में उनके हाथ से कोल्ड ड्रिंक छलक गई थी. इस हादसे के बाद सोमी डिप्रेशन में आ गई और वापस यूएस चली गईं थीं. यही इस रिश्ते का अंत था.

#MeToo कैपेंन के बाद से महिलाएं खुल कर अपनी आप बीती सुना रही हैं. तनुश्री दत्ता की चुप्पी तोड़ने के बाद से हर महिला अपने साथ हुई गलत हरकत को सार्वजनिक रूप से बती रही है. लगभग हर रोज ही एक नया नाम सामने आता है और हैरान कर जाता है. भारत में भी ये अभियान अब रफ्तार पकड़ चुका है. नाना पाटेकर, विकास बहल, आलोक नाथ, रजत कपूर, कैलाश खेर, साजिद खान जैसे कई बड़े कलाकारों के नाम सामने आए हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.