माइकल जोसेफ जैक्सन; माइकल जैक्सन. इसी नाम से जाना जाता था यह अमेरिकी गायक. गीतकार और डांसर के रूप में दुनियाभर में करोड़ों प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले इस अद्भुत कलाकार का 29 अगस्त को जन्मदिन था. इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ जोकि अपनी फेलिक्सिबल बॉडी और बेहतरीन डांस के लिए फेमस है उन्होंने एक डांस परफॉर्मेंस देकर माइकल को श्रद्धांजलि दी. खुद को माइकल जैक्सन का सबसे बड़ा फैन बताने वाले टाइगर ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह माइकल के डांस स्टेप्स को बेहतरीन अंदाज में कॉपी करते दिखाई दे रहे हैं. इसे साझा करते हुए टाइगर ने लिखा, “उन्हें जन्मदिन की बधाई जिनकी वजह से मैं जो हूं, वो बन पाया हूं.” इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. Also Read - दिशा पाटनी ने ब्वॉयफ्रेंड संग शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर, कहा- हैप्पी 2 ईयर्स ऑफ...


इस वीडियो में टाइगर ने माइकल की तरह ही सफेद रंग के सूट-बूट में दिखाई दे रहे हैं. उनके डांस स्टेप्स देखकर आपको भी एक बार रियल माइकल जैक्सन की याद आ जाएगी.

ऊल-जुलूल हरकतों से भी शोहरत
माइकल जैक्सन के गाने और वीडियो ने उन्हें खूब ख्याति दिलाई थी. लेकिन उनकी ऊल-जुलूल हरकतों और विवादित आदतों ने भी उन्हें मशहूर किया था. बताया जाता है कि माइकल जैक्सन बहुत जोर-जोर से हंसते थे. एक बार अगर MJ ने हंसना शुरू कर दिया तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल हो जाता था. यही नहीं, MJ को सर्जरी की धुन सवार हो गई थी. उन्होंने अपने शरीर के साथ कई बार प्रयोग किए. पुरुष होते हुए महिलाओं जैसे लक्षण लाने के लिए भी MJ ने सर्जरी कराई थी. इन ऊल-जुलूल हरकतों की वजह से MJ जब-तब मीडिया की सुर्खियों में रहते थे. एक बार तो MJ ने अपने बेटे को बालकनी से बाहर लटका दिया था. जीवन के आखिरी दिनों में MJ की यौन कुंठा से जुड़ी खबरें भी मीडिया में छायी रहती थीं. खासकर चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर उनकी बहुत निंदा की गई. उनकी मृत्यु के बाद उनके कमरे से बच्चों की नग्न तस्वीरें मिली थीं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ