Mirzapur Season 2 Actress Shweta Tripathi- ‘मिर्जापुर’ के दूसरे सीजन को लेकर दर्शकों को काफी लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था. सीरीज के अब रिलीज हो जाने के बाद भले ही इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है, लेकिन लोगों में उत्साह अब भी बरकरार है. कहानी के किरदारों में जहां कलाकारों ने जान डाल दी है, वहीं इसे एक नया मोड़ भी दिया गया है.Also Read - Mouni Roy Haldi: ना ना करते हुए भी लीक हुईं Mouni Roy- Suraj Nambiar की हल्दी फोटोज़, इश्क की चाशनी में भीगे दोनों

सीरीज में गजगामिनी गुप्ता उर्फ गोलू का किरदार काफी चर्चा में है. इसे निभाने वालीं अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी से जब उनके किरदार में आए बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, “हम कभी-कभी अपनी लाइफ में किसी ऐसे मोड़ पर पहुंच जाते हैं, जहां हमें किसी न किसी एक चीज को चुनना पड़ता है, तो गोलू के पास भी सिर्फ एक च्वॉइस थी, वो थी बदला लेना अगर वो बदला न लेती तो, उसकी बची खुची फैमिली को भी मार दिया जाता. Also Read - Mr And Mrs Mahi: क्रिकेट हेलमेट में जाह्नवी कपूर का जोरदार लुक वायरल, राजकुमार राव हुए क्लीन बोल्ड!

Mirzapur actress 2 shweta tripathi sharma Also Read - साउथ सुपरस्टार Mahesh Babu का बेटा था प्रीमैच्योर बेबी, Video में बात करते हुए हो गए इमोशनल

हालांकि, गोलू को बंदूक पकड़ कर उतनी खुशी नहीं मिल रही है, फिर भी उसे खुद को जिंदा रखने के लिए ये सब करना पड़ा. मुझे इस सीजन में गोलू के लिए काफी बुरा लग रहा है, क्योंकि उसका ध्यान सिर्फ बदला लेने में है और उसकी स्थिति को समझने वाला भी कोई नहीं है.”

Mirzapur 2 actress shweta tripathi sharma 13

सीरीज की कहानी को बुनने वाले लेखक पुनीत कृष्णा से जब इसकी कामयाबी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसे उम्मीद से ‘दोगुना’ बताया. उन्होंने कहा, “बंद कमरे में इसकी कहानी को लिखने या इसके निर्माण की प्रक्रियाओं के दौरान बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि यह इतनी बड़ी हिट साबित होगी.”

Mirzapur 2 actress shweta tripathi sharma 15

सीजन 2 में किरदारों के विवरण में किस तरह से उन्होंने सामंजस्यता को बरकरार रखा, इस पर लेखक ने बताया, “दूसरे सीजन में किरदारों को लिखने के दौरान हमने सिर्फ कहानी पर गौर फरमाया ताकि पक्षपात की कोई भावना न आए और कहानी भी अपने सही ढंग से आगे बढ़े. हमने भरसक प्रयास किया कि पहले सीजन में प्रशंसकों की पंसद के आधार पर पात्रों को न लिखा जाए.”

Mirzapur 2 actress shweta tripathi sharma 16

शूटिंग के दौरान के अनुभवों पर बात करते हुए सीरीज के निर्देशक गुरमीत सिंह ने कहा, “सीजन 2 की शूटिंग में काफी मजा आया क्योंकि पहले सीजन में काम करने के चलते हम सभी की आपस में एक अच्छी बॉन्डिंग बन गई थी. काम करने के दौरान ऐसा लगा जैसे कि गर्मियों की एक लंबी छूट्टी के बाद दोस्त आपस में मिल रहे हो. हमने सेट पर खूब मस्ती की.”

लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद 23 अक्टूबर 2020 को अमेजन ओरिजिनल पर रिलीज सीरीज ‘मिजार्पुर 2’ में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु, श्वेता त्रिपाठी, हर्षिता गौर, रसिका दुगल, अमित सियाल, विजय वर्मा, शीभा चड्ढा, राजेश तैलंग और कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार शामिल हैं. शो को एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है, जिसे पुनीत कृष्णा ने लिखा है और गुरमीत सिंह व मिहिर देसाई द्वारा निर्देशित किया गया है.