नोएडा की रहने वाली सृष्टि कौर ने मिस टीन यूनिवर्स 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है. सृष्टि ने 25 देश का सुंदरियों का पीछे छोड़ते हुए ये सौंदर्य प्रतियोगिता जीती है. मिस टीन यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के मेनेगुआ में किया गया था. इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर मैक्सिको की एरी ट्रावा व तीसरे नंबर पर कनाडा की समांथा पिएरे रहीं.

इसके साथ ही प्रतियोगिता में सृष्टि को बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड भी मिला. उनकी इस सुंदर सी ड्रेस में भारत का राष्ट्रीय पक्षी मोर की कलाकृति दिख रही थी.

बता दें कि सृष्टि लोटस वैली इंटरनेशनल स्कूथल नोएडा की पूर्व छात्रा हैं और अब वो लंदन स्कूसल ऑफ फैशन में पढ़ रही हैं. मिस टीन यूनिवर्स बनने के लिए सृष्टि कौर 6 साल से तैयारी कर रही थीं. इसके लिए उन्होंने तमाम फोटोशूट भी करवाए.

बता दें कि वह 2016 में गोवा में मिस मोस्ट ग्लैमरस का अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं. जनवरी 2017 में उन्हें मिस टीन यूनिवर्स में हिस्सा लेने का ऑफर दिया गया था.

इस ख़िताब को अपने नाम करने के बाद सृष्टि ने कहा कि वो बहुत खुश हैं कि उन्होंने अपने देश (भारत) को गोरवान्वित किया. सृष्टि ने कहा कि सुष्मिता सेन उन्हें बहुत इंस्पायर करती हैं और वो उनकी रोल मॉडल हैं.

सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स जीत कर पूरे देश को सर ऊँचा किया. मैं उनकी सभी चीजों को काफी पसंद करती हूं. सृष्टि ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि फ़िलहाल उनका इरादा बॉलीवुड में जाने का नहीं है. मुझे अपने इंडस्ट्री व काम से प्यार है.