मुंबई. बॉलीवुड की नब्ज पकड़ने में माहिर अक्षय कुमार (Akshya Kumar) एक बार फिर अपने साथी एक्टर जॉन अब्राहम (John Abraham) पर बीस साबित हुए हैं. इन दोनों एक्टर्स की फिल्म ‘गरम मसाला’ अगर आपने देखी हो, तो आपको याद होगा कि इस फिल्म में भी अक्षय कई सीन में जॉन पर भारी पड़ते नजर आए हैं. वैसे अनुभव के मामले में भी अक्षय अपने साथी कलाकार से ज्यादा माहिर हैं. इसलिए जब दोनों की फिल्म स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक साथ रिलीज हुई, तो यहां भी अक्षय कुमार बाजी मार ले गए. जी हां, 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ (Mission Mangal) ने जॉन अब्राहम की ‘बाटला हाउस’ (Batla House) को कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ दिया है.

अक्षय कुमार की फिल्म के मुकाबले जॉन की फिल्म अभी आधी कमाई भी नहीं कर पाई है. अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ (Mission Mangal) और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’ (Batla House)को रिलीज हुए अभी बस तीन ही दिन हुए हैं और कमाई के मामले में अक्षय की फिल्म जॉन की फिल्म पर भारी पड़ती नजर आ रही है. ‘मिशन मंगल’ ने अब तक कुल मिलाकर 70.02 करोड़ रुपए की कमाई की है, जबकि ‘बाटला हाउस’ की कुल कमाई 35.29 करोड़ रुपए है. यानी दोनों फिल्मों की कमाई में दोगुने का अंतर है.

व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने रविवार को ट्वीट करते हुए ‘मिशन मंगल’ (Mission Mangal) के बारे में लिखा, “गुरुवार को 29.16 करोड़ रुपए, शुक्रवार को 17.28 करोड़ रुपए, शनिवार को 23.58 करोड़ रुपए यानी कि कुल मिलाकर फिल्म ने भारत में 70.02 करोड़ रुपए का बिजनेस किया.” वहीं, तरण आदर्श ने ‘बाटला हाउस’ (Batla House) की कमाई का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, “आज रविवार को इसके बिजनेस में तेजी आनी चाहिए. गुरुवार को 15.55 करोड़ रुपए, शुक्रवार को 8.84 करोड़ रुपए, शनिवार को 10.90 करोड़ रुपए, भारत में कुल बिजनेस 35.29 करोड़ रुपए.”

आपको बता दें कि ‘मिशन मंगल’ (Mission Mangal) भारत के मंगल अभियान पर केंद्रित फिल्म है. इस फिल्म में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा सहित नित्या मेनन और कीर्ति कुल्हारी ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं. वहीं जॉन अब्राहम की ‘बाटला हाउस’ (Batla House) दिल्ली के बाटला हाउस में आतंकवादियों के साथ हुए पुलिस इनकाउंटर और इसकी कानूनी पड़ताल पर आधारित फिल्म है.

(इनपुट – एजेंसी)