बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इस देश के सबसे जानेमाने सेलेब्रिटी हैं। उनके पास सब कुछ है। नाम, शोहरत पैसा और एक अच्छा परिवार भी। फिल्म इंडस्ट्री में वो राज कर रहें हैं। वो जिस भी फिल्म का हिस्सा बन जाते हैं वो फिल्म आराम से 300 करोड़ तक की कमाई कर लेती है। सलमान हर फिल्म में अपनी कंडीशन पर ही काम करते हैं। वो एक शॉट लेते हैं तो लोग छत्री, कुर्सी और खाने पिने की चीज़े लेकर उनकी तरफ दौड़ पड़ते हैं। उनकी वैनिटी वैन हर शूटिंग पर उनके साथ होती है। अगर शूटिंग लम्बी चले तो उनके रहने के लिए 5 स्टार होटल वाली व्यवस्था की जाती है। सलमान खान के घर के बाहर फिल्ममेकर्स अपनी फिल्मों की स्क्रिप्ट लेकर खड़े रहते हैं। यक़ीनन वो एक सुपरस्टार हैं और इसीलिए उनका इतना ख़याल रखा जाता है लेकिन आज आपको बताना चाहेंगे की एक ज़माने में सलमान खान को बैठने के लिए लोग कुर्सी तक नहीं देते थे।

सलमान खान को आज भले ही दबंग खान और सुल्तान कहा जाता हो लेकिन वक़्त हमेशा से ऐसा नहीं था। उन्हें यहाँ तक पहुँचने के लिए कई सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। जब सलमान नए थे इंडस्ट्री में तब उन्हें फिल्म सेट पर ख़ास एहमियत नहीं दी जाती थी यहाँ तक की उन्हें बैठने के लिए कुसी भी ऑफर नहीं करता था कोई। जी हाँ, बिलकुल ठीक पढ़ा आपने। इस बात पर येकीन करना थोडा मुश्किल है लेकिन ये बात शत-प्रतिशत सच है और इसका ख़ुलासा किया है खुद सलमान खान के ख़ास दोस्त और कलिग मोहनीश बहल ने जिन्होंने उनके साथ ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म में काम किया है। यह भी पढ़ें: Shocking! सलमान खान इस हॉट गर्लफ्रेंड को डेट कर रहें मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी?

एक जानेमाने वेबपोर्टल से बातचीत के दौरान मोहनीश ने इस बात का ख़ुलासा किया है। मोहनीश ने कहा की जब वो दोनों मैंने प्यार किया की शूटिंग कर रहे थे तब दोनों नए थे और उन्हें इंडस्ट्री में इतनी एहमियत मिलनी शुरू नहीं हुई थी इसीलिए जैसे ही शॉट ख़त्म होता तो कोई भी छत्री या कुर्सी लेकर नहीं आता जैसे की अब होता है। उस वक़्त सलमान खान ने मोहनीश के कानों में आकर धीरे से कहा की ‘देखना मोहनिया एक दिन ज़रूर आयेगा जब खुद कुर्सी मांगनी नहीं होगी, कुर्सी खुद चलकर पास आयेगी’।

मोहनिश ने आगे कहा “हम लोग मैंने प्यार किया का शो थियेटर में देखने गये थे, उस वक्त यश चोपड़ा की फिल्म चांदनी की सिल्वर जुबली चल रही थी। उस वक्त मैं समझ गया था कि फिल्म कामयाब नहीं हो पायेगी। इस फिल्म के सामने कहां हमारी फिल्म टिकेगी, लेकिन लोग फिल्म देखने के बाद पैसे फेंकने लगे थे स्क्रीन पर। तब मैं श्योर हो गया था कि सलमान का स्टारडम शुरू हो गया है”। यह भी पढ़ें: Shocking! सलमान खान ने कैटरीना के लिए इउलिया से कर लिया ब्रेक अप?

आपको बतादें सलमान खान और मोहनीश बहल आज भी अच्छे दोस्त हैं। मोहनीश ने कहा है की वो सलमान की फिल्म में छोटा सा रोल भी हो तो करेंगे क्योंकि उनकी कामयाबी में दबंग का बड़ा हांथ है।