मुंबई: फिल्म ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ के साथ दिखाया जाएगा. पहला टीजर रिलीज होने के बाद, ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर देशभर में वाहवाही बटोर रहा है.

इस साल ईद पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘भारत’ के साथ आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर भी दिखाया जाएगा. फिल्म ‘आर्टिकल 15’ के निर्माता सलमान खान के लाखों करोड़ो फैन्स बेस पर भरोसा रखते हैं. यही वजह है कि ‘आर्टिकल 15’ का ट्रेलर ‘भारत’ के साथ दिखाने का फैसला लिया गया है जो फिल्म की अच्छी पब्लिसटी करेगा. डिजिटल स्पेस के माध्यम से दर्शकों की दिलचस्पी को समझते हुए और सलमान की लोकप्रियता के मद्देनजर ‘भारत’ के साथ फिल्म का ट्रेलर निर्माताओं के लिए लाभदायक साबित होगा.

‘आर्टिकल 15’ लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल के दसवें संस्करण में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए तैयार है. लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल माना जाता है और यह इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा ओपनिंग नाइट फिल्म होगी.

फिल्म में ईशा तलवार, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब भी नजर आएंगे. ‘आर्टिकल 15’ का निर्देशन ‘मुल्क’ बनाने वाले निर्देशक अनुभव सिन्हा ने किया है. इस फिल्म में जाति प्रथा और समाज में असमानता पर तीखा हमला किया हैं. दरअसल हमारे संविधान के आर्टिकल 15 में लिखा है कि किसी भी वर्ग, जाति, लिंग या धर्म के व्यक्ति में किसी तरह का अंतर नहीं किया जाएगा. फिल्म 28 जून 2019 को रिलीज होगी.

वहीं फिल्म ‘भारत’ की बात करें तो यह फिल्म 5 जून 2019 को सिनेमा घरों में दस्तक देने वाली है. फिल्म में सुपर स्टार सलमान के साथ कटरीना कैफ भी नज़र आएंगी. फिल्म को लेकर सलमान के फैन्स बहुत उत्सुक हैं.

(इनपुट IANS से)