लाहौर। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत फिल्म ‘जीनियस’ के एक सीन को लेकर पाकिस्तान में खूब आलोचना हो रही है. इस सीन में लाहौर के आरफा टेक्नोलॉजी पार्क को खुफिया एजेंसी आईएसआई का मुख्यालय दिखाया गया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी का आधिकारिक मुख्यालय इस्लामाबाद में है.

आरफा टेक्नोलॉजी पार्क 

अनिल शर्मा के निर्देशन वाली फिल्म के इस सीन के बारे में जानकारी पाकिस्तान के आईटी विशेषज्ञ उमर सैफ ने टि्वटर पर बताया. उन्होंने फिल्म की क्लिप साझा करते हुए लिखा, आरफा टेक्नोलॉजी पार्क सीमा पार भी नाम कमा रहा है. बॉलीवुड को बेहतर पटकथा लेखकों की जरूरत है.

ट्विटर यूजर्स ने किया ट्रोल

इसके तुरंत बाद एक और पाकिस्तान यूजर ने फिल्म को ट्रोल किया. एक और यूजर ने लिखा, सबसे ज्यादा हास्यास्पद यह है कि इमारत इस्लामाबाद में दिखाई गई है. इस तरह की बड़ी गलती के लिए पटकथा लेखक नहीं बल्कि फिल्म संपादक जिम्मेदार है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी फिल्म ‘जीनियस’ के बारे में कही ये बड़ी बात..

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, आईएसआई मुख्यालय. भई! किस तरह के हथियार आप वहां रख रहे हैं? कई लोगों ने आईएसआई का मुख्यालय दिखाने में शोध की कमी को लेकर फिल्म की आलोचना की.

‘जीनियस’ 24 अगस्त को भारत में रिलीज हुई. इसमें आयशा जुल्का और के के रैना भी हैं. इस फिल्म से अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष ने पदार्पण किया है. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर सकी. इसे न क्रिटिक्स ने पसंद किया और न ही दर्शकों ने. फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही.