नई दिल्ली: भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने दुनिया के सबसे बड़े हीरा कारोबारी में से एक रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से रविवार को गोवा में सगाई कर ली. यह इवेंट ताज एक्जोटिका रिजोर्ट एंड स्पा में हुआ. दोनों ने गोवा में प्री वेडिंग शूट भी करवाया. इस दौरान आकाश अंबानी ने श्लोका को प्रपोज भी किया. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

#akashambani

A post shared by Akash Ambani (@ambani_akash) on

जानें कौन हैं श्लोका मेहता, जो बनेंगी मुकेश-नीता अंबानी की बहू!

बहू को केक खिलाते नजर आए मुकेश अंबानी

गोवा में हुए इस कार्यक्रम में आकाश और उनकी मंगेतर के अलावा मुकेश और नीता अंबानी भी मौजूद रहे. उन्होंने बेटे और अपनी होने वाली बहू को अपने हाथों से केक भी खिलाया. मुकेश की मां कोकिलाबेन भी इस दौरान मौजूद थी. बताया जा रहा है कि दोनों की शादी भी इसी साल होगी.

ambani family

दोनों ने साथ में की है स्कूल की पढ़ाई
अंबानी और मेहता परिवार पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं. आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से साथ में अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की है. श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल पढ़ाई के बाद 2009 में न्यूजर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई के लिए चली गईं थी. इसके बाद उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इक्नोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया.

ambani 3

 

कौन है श्लोका मेहता?
श्लोका मेहता का पूरा नाम श्लोका रसैल मेहता है. वह रोज ब्लू डायमंड कंपनी के मालिक रसैल मेहता की छोटी बेटी हैं. श्लोका और आकाश दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं.

shloka 2

श्लोका मेहता का जन्म 11 जुलाई 1990 को मुंबई में हुआ. बचपन से ही पढ़ाई में काफी अव्वल रहने वाली श्लोका ने 12वीं तक लगातार 90 प्रतिशत से ज्यादा स्कोर किया है. उन्होंने अपनी ग्रेज्युएशन ‘न्यू जर्सी’ से की है. फिलहाल श्लोका रोज ब्लू डायमंड की डायरेक्टर है, साथ ही वो कनेक्ट फॉर एनजीओ की सह-संस्थापक भी है.