बॉलीवुड में अपना नाम स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रहे अभिनेता प्रतीक बब्बर के जीवन में आखिरकार एक अच्छी बात हुई है कि वे अपनी मंगेतर सान्या सागर के साथ शादी करने वाले हैं. फिल्मों की बात करें तो ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बागी 2’ में कोकीन के आदी बैड बॉय के किरदार में प्रतीक ने फिर से दस्तक दी है. यद्यपि उनका कहना है कि उनके किरदार का ज्यादातर हिस्सा काट दिया गया था. प्रतीक अब अनुभव सिन्हा की राजनीतिक प्रष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘मुल्क’ में एक कथित आतंकवादी का किरदार निभा रहे हैं.Also Read - Salman Khan ने भरी महफ़िल में Ranbir Kapoor को जड़ा था थप्पड़, फिर पिता को मांगनी पड़ी ऋषि कपूर से माफी

Also Read - नीतू कपूर अपने पति Rishi Kapoor की 69वीं जयंती पर हुईं इमोशनल, शेयर किया ऐसा नोट, बोलीं- यकीन है...

प्रतीक ने खुश होते हुए कहा, “यह एक भटके हुए लड़के का किरदार है. किरदार के बारे में सुनते ही मेरे अंदर यह किरदार करने की इच्छा जाग गई थी. इसमें बहुत ज्यादा दर्द, दुख और उत्पीड़न है. मुस्लिमों को उनकी गलती के बिना ही शक की दृष्टि से देखा जाता है यह बहुत ही भयभीत स्थिति है. अनुभव सर ने समुदाय की घबराहट को समझा और इस फिल्म का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं.” Also Read - सुशांत सिंह राजपूत की अधूरी ख्वाहिशों का प्रतीक बब्बर ने किया खुलासा, सुनकर हो जाएंगे इमोशनल- Interview

किस्मत से उन्हें ऑडीशन से लिया गया. उन्होंने कहा, “मुझे ले लिया गया. और मैं किरदार में पूरी तरह रम गया. मुझे जब किरदार दिया गया तो मैंने सिर्फ अपना भाग और संवाद किया. मुझे पटकथा और अन्य किरदारों की कोई जानकारी नहीं थी. इसलिए अन्य किरदारों को जानने और पटकथा समझने का मौका मिलने से पहले मैंने अपना किरदार निभाने पर ध्यान दिया.”

प्रतीक का कहना है कि वह इस दौर का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि मैं 10 सालों से काम कर रहा हूं. मुझे लगता है कि मैंने बिल्कुल अभी शुरुआत की है.”

उन्होंने कहा, “मैंने अपने दादा-दादी को खो दिया. वह खालीपन कभी नहीं भर पाएगा. लेकिन किस्मत से मेरी देखभाल करने के लिए मेरी दो आंटी हैं. और बेशक मेरी मंगेतर है.”

प्रतीक कहते हैं कि प्यार ने उनकी जिंदगी बदल दी. उन्होंने कहा, “मैं अब पहले से ज्यादा शांति में हूं, काम पर ध्यान लगा सकता हूं और शाम को घर जाने के लिए भी मेरे पास कोई है. अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी को अलग-अलग रखने के मामले मे मैं बहुत स्पष्टवादी हूं. मैं दोनों को आपस में कभी नहीं टकराने दूंगा. बेशक, वह भी सिनेमा का हिस्सा है. वह संपादक है, लेखक और फिल्म निर्माता है. लेकिन उसकी प्राथमिकताएं मुझसे बहुत अलग हैं. हम बहुत अलग हैं. इसके बावजूद हममें बहुत समानताएं भी हैं.”

प्यार में पूरी तरह डूब चुके प्रतीक ने बहुत जल्द शादी करने का वादा किया है. उन्होंने कहा, “हम 2019 के पहले कुछ महीनों में निश्चित रूप से शादी कर लेंगे.”

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.