मुंबई निवासी 19 वर्षीय अपूर्व ठाकुर ने 10 खूबसूरत टीनएजर्स को पछाड़ते हुए मिस टीन यूनिवर्स इंडिया 2018 का खिताब अपने नाम किया. अब वह पनामा में होने वाली ‘मिस टीन यूनिवर्स 2019’ प्रतियोगिता के अलगे चरण में भाग लेकर टीन यूनिवर्स वर्ल्ड के खिताब के लिए दुनिया भर की सुंदरियों से मुकाबला करेंगी. Also Read - मिस टीन यूनिवर्स 2019 में हिस्सा लेंगी मुंबई गर्ल अपूर्वा, रह चुकी हैं टीन मिस इंडिया

नोएडा फिल्म सिटी के मारवाह स्टूडियो में मंगलवार को आयोजित समारोह में विजेता अपूर्व ठाकुर को सृष्टि कौर (मिस टीन यूनिवर्स 2017) ने मिस टीन यूनिवर्स इंडिया 2019 का ताज पहनाकर सम्मानित किया. अपूर्व इस समय फिलाडेल्फिया की थॉमस जैफरसन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ ऑर्किटेक्चर का कोर्स कर रही हैं. मिस टीन इंडिया यूनिवर्स 2019 की फर्स्ट रनरअप पलक कोहली बनीं.


View this post on Instagram

If you don’t guard me while i am yours, don’t blame me if someone else robs you.. #sheinfluncer

A post shared by Apurva Pravin Thakur (@apurvathakur5555) on

वह 19 साल की हैं और दिल्ली की निवासी है. वह विवेकानंद इंस्टिट्यूट फॉर प्रोफेशनल स्टडीज से जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन का कोर्स कर रही हैं. इस प्रतियोगिता की दूसरी रनरअप छवि मेहल बनी. 19 साल की छवि मेहल दिल्ली की पर्ल एकेडेमी में फैशन मीडिया कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रही हैं. मिस टीन यूनिवर्स 2019 का खिताब अपने नाम करने वाली अपूर्व प्रवीन ठाकुर ने कहा, “इस खिताब को जीतना मेरे लिए मेरी जि़ंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धि है. मैं भारत को ग्लोबल स्टेज पर रिप्रेजेंट करने के लिए बेहद उत्साहित हूं.”


View this post on Instagram

Do know who is responsible for this mess?

A post shared by Apurva Pravin Thakur (@apurvathakur5555) on

प्रतियोगिता की आयोजक जसमीत कौर ने कहा, “किशोर उम्र की लड़कियों की सबसे बड़ी पूंजी उनका आत्मविश्वास ही होता है. इसी आत्मविश्वास की बदौलत वह समाज में अपना नाम कमा सकती है.” भारत की सृष्टि कौर को निकारागुआ की राजधानी मानागुआ के रूबन डेरियो नेशनल थियेटर में पिछले साल मिस टीन यूनिवर्स 2017 के खिताब से नवाजा गया था.


View this post on Instagram

Don’t be too proud of what you are born with, but surely be enough proud of what you make of it. 👸

A post shared by Apurva Pravin Thakur (@apurvathakur5555) on

वह इस टीन यूनिवर्स प्रतियोगिता को जीतने वाली भारतीय एशियाई मूल की पहली टीनएजर थीं. सृष्टि ने दुनिया भर की 25 टीनएजर्स सुंदरियों को पछाड़कर यह प्रतियोगिता जीती थी. उन्हें हिंदुस्तान टाइम्स की ओर से 30 साल से कम उम्र की 30 यंग अचीवर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया था. सृष्टि का कहना है कि टीनएजर लड़कियों को समाज में अपना मुकाम बनाने और कुछ अलग हटकर करने के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहना चाहिए.