Nana Pateker Birthday: बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले नाना पाटेकर का आज बर्थडे है. नाना का पूरा नाम विश्वनाथ पाटेकर है. जिनका जन्म दिनकर पाटेकर और संजनाबाई पाटेकर के घर 1 जनवरी 1951 को हुआ था. नाना की शादी नीलकांति पाटेकर के साथ हुई थी लेकिन कुछ ही समय बाद ये दोनों एकदूसरे से अलग हो गये. नेशनल अवार्ड विनर नाना पर हाल ही में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. जिसकी वजह से उन्हें इंडस्ट्री में आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और नाना के हाथ से फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी निकल गई.

PICS: दिशा पटानी की ये बिकनी तस्वीर कर देगी Temperature High, दिल थामकर देखिए

नाना की निजी जिंदगी भी काफी उथल-पुथल भरी रही है. नाना की पहली फिल्म गमन थी जो 1978 में आई थी. हालांकि नाना कभी भी लीड रोल में नहीं रहे बावजूद इसके उन्होंने सपोर्टिंग रोल में भी पूरी फिल्म पर अपनी छाप छोड़ी. शादीशुदा होने के बावजूद नाना को 90 दशक की अभिनेत्री आयशा जुल्का से प्रेम हो गया था. दरअसल दोनों ने साथ में 2003 में फिल्म आंच की. जिसमें काफी बोल्ड रोल थे. इतने इंटीमेट सीन करते-करते दोनों को प्यार हो गया, वे काफी करीब आ गए और लिव इन में रहने लगे.


जब इस खबर को हवा मिली तो सभी लोग जानकर हैरान थे कि कितना गंभीर और कड़वी जब़ान वाले आदमी को किसी से प्यार कैसे हो सकता है. वहीं दूसरी और मनीषा कोईराला और नाना के बीच भी प्यार की पींगे बढ़ रही थी. लेकिन जैसे ही मनीषा को नाना और आयशा के अफेयर की खबर पता चली. वो आग-बबूला हो गईं. एक बार तो मनीषा ने दोनों को एक कमरे में साथ में भी देख लिया था. बस, फिर क्या था. खूब लड़ाई हुई. मारपीट तक नौबत आ गई. बा-मुश्किल नाना ने मनीषा का समझा-बुझाकर उस सिचुएशन को संभाला.


इस घटना के बाद मनीषा खुद को इनसिक्योर समझने लगी और नाना पर शादी का दबाव बनाने लगी. लेकिन नाना अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. इस बात से मनीषा बहुत दुखी हुई और उन्होंने नाना के साथ अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.