मुम्बई: सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (सिनटा) ने कहा कि नाना पाटेकर के खिलाफ तनुश्री के यौन उत्पीड़न आरोपों का वह ‘‘निष्पक्ष एवं त्वरित’’ जांच के माध्यम से समाधान करने के लिए तैयार है. संगठन ने पहले कहा था कि दत्ता ने 2008 में संपर्क किया था तो उसने आरोपों का ‘‘समाधान’’ नहीं किया था.

दत्ता ने सिनटा में एक दशक पहले शिकायत दर्ज कराई थी जब फिल्म ‘‘हॉर्न ओके प्लीज’’ में पाटेकर के साथ एक गाने की शूटिंग के दौरान उन्होंने खुद को असहज महसूस किया था. सिनटा के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अमित बहल ने कहा, ‘‘अगर वह हमसे मामले की फिर से जांच करने के लिए कहती हैं तो हम उन्हें हरसंभव सहयोग देंगे, लेकिन अभी तक वह आधिकारिक रूप से हमारे पास नहीं आई हैं. हालांकि हमने उन्हें पत्र लिखा है और उनसे बात की है (मामले के सिलसिले में), लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है.’’

बहल ने कहा, ‘‘हम नाना का पक्ष भी जानना चाहेंगे. हमने नाना को भी पत्र भेजा है.’’ पत्र में सिनटा ने नाना से कहा है कि आगे कोई और बयान जारी करने से पहले वह उनका पक्ष जानना चाहेगा.

नाना पाटेकर, विकास बहल के बाद रजत कपूर पर लगा महिला से ‘पर्सनल सवाल’ पूछने का आरोप

इससे पहले नाना पाटेकर ने एक बार फिर इससे इनकार किया कि उन्होंने वर्ष 2008 में फिल्म की सेट पर तनुश्री दत्ता के साथ कोई बदसलूकी की थी और तनुश्री के आरोपों को ‘‘झूठ’’ करार दिया. तनुश्री ने हाल ही में एक साक्षात्कार में नाना पाटेकर पर वर्ष 2008 में ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के एक विशेष गीत की शूटिंग के दौरान अपने साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया था.

#Metoo:तनुश्री-नाना कंट्रोवर्सी पर अक्षय कुमार ने कुछ नहीं बोला, आप जो वीडियो देख रहे हैं वो फर्जी है

पाटेकर ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने 10 वर्ष पहले भी कहा था. जो तब सच था आज भी सच रहेगा. मेरे कानूनी सलाहकार दल ने मुझे कोई टिप्पणी ना करने को कहा है, अन्यथा मैं आप लोगों से बात क्यों नहीं करूंगा.’’ अभिनेता ने अपने घर पर एक संवाददाता सम्मेलन में यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि वह मामले के बारे में विस्तार से बात नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, ‘‘मेरे वकील ने जो कहा है मैं उसका पालन करूंगा. इसलिए कृपया मुझे क्षमा करें.’’

फिल्‍म सुपर 30 छोड़ेंगे रितिक रोशन, ट्वीट से दिए संकेत

पाटेकर (67) के वकील ने तनुश्री पर गलत आरोप लगाने का इल्जाम लगाते हुए उन्हें कानूनी नोटिस भी भेजा है. तनुश्री दत्ता ने भी नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के निर्देशक तथा निर्माता के खिलाफ मुंबई में मामला दर्ज कराया है.