बॉलीवुड एक्ट्रेस nandita dasएवं फिल्मकार नंदिता दास ‘मंटो’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने से बेहद नाराज हैं. नंदिता ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “निराश हूं कि ‘मंटो’ पाकिस्तान के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो रही है. मैं उत्साहित थी कि क्योंकि मंटो दोनों देशों के थे.” ‘मंटो’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने महान लेखक सआदत हासन मंटो की भूमिका निभाई थी. नंदिता ने एक लेख का लिंक भी शेयर किया – जिसे उन्होंने एक न्यूज वेबसाइट के लिए लिखा था.

इस लेख में उन्होंने लिखा, “मुझे अभी खबर मिली है कि ‘मंटो’ को पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने पास नहीं किया. इसका कारण यह दिया गया कि फिल्म की कहानी विभाजन के विरोध में थी और इसमें आपत्तिजनक दृश्य थे, जो पाकिस्तानी समाज के नियमों के विपरीत है.” भारत में यह फिल्म इस साल सितंबर में रिलीज हुई. हालांकि इस फिल्म नें कमाई के मामले में कोई खास कमाल तो नहीं दिखाया लेकिन दर्शकों ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग को काफी पसंद किया.

भारत में यह फिल्म जब रिलीज हुई तब अचानक इसके मॉर्निंग शो कैंसिल कर दिए गए. इस घटना के बाद नंदिता दास को बेहद निराशा हुई और उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर किया. हालांकि बॉलीवुड के कुछ क्रिटीक ने इसे एक क्रिएटिव फिल्म बताया था लेकिन कमाई के मामले में यह फिल्म काफी पीछे रह गई.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ