प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित बायोपिक फिल्म के निर्माताओं ने शुक्रवार को घोषणा किया कि लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा के एक दिन बाद 24 मई को विवेक ओबेरॉय अभिनीत यह फिल्म देशभर में रिलीज होगी. ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ नामक इस फिल्म को पहले 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था लेकिन चुनाव आयोग ने आचार संहिता का हवाला देते हुये इस पर प्रतिबंध लगा दिया.

पुण्यतिथि : नरगिस के बालों में लगा बेसन देख फिसल गया था राज कपूर का दिल, बेडरूम के सच ने कर दिया था अलग

पिछले महीने अपने आदेश में, चुनाव आयोग ने चुनाव अवधि के दौरान यह कहते हुये फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था कि ऐसी कोई भी फिल्म जो किसी भी राजनीतिक इकाई या व्यक्ति को लाभ पहुंचाती है, उसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए.

SC ने मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने वाली याचिका की खारिज, कहा-कोर्ट का वक्त बर्बाद न करें

फिल्म रिलीज होने के एक दिन पहले चुनाव आयोग का आदेश आया था. निर्माता संदीप सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फिल्म सिनेमाघरों में अच्छी चलेगी.

सिंह ने एक बयान में कहा, ‘‘एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हम देश के कानून का सम्मान करते हैं. फिल्म के बारे में बहुत सारी चर्चाओं और उत्साह के बाद, हमने लोकसभा चुनाव परिणाम के तुरंत बाद फिल्म को रिलीज करने का फैसला किया है.’’

Modi Biopic: 5 अप्रैल को नहीं रिलीज होगी PM नरेंद्र मोदी की बायोपिक? सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

उन्होंने कहा, ‘‘हम अब 24 मई 2019 को अपनी फिल्म रिलीज कर रहे हैं. ऐसा पहली बार है जब किसी फिल्म का प्रचार महज चार दिन के लिए होगा. मुझे उम्मीद है कि अब किसी को भी फिल्म से कोई समस्या नहीं है और हम इस बार रिलीज की उम्मीद कर रहे हैं.’’


उमंग कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायणन, जरीना वहाब, बरखा सेनगुप्ता और दर्शन कुमार भी हैं. सुरेश ओबेरॉय और आनंद पंडित फिल्म के सह-निर्माता हैं.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें India.com के साथ.