नई दिल्ली: जिंदगी के बाद मौत हर किसी के हिस्से में है. कोई जल्दी चला जाता है तो कोई कुछ उम्र गुजार के. अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की छोटी बहन सायमा तमशी सिद्दीकी का स्तन कैंसर से निधन हो गया. सायमा काफी लंबे वक्त से कैंसर से यह लड़ाई लड़ रही थीं. नवाज ने भी कई दफा अपनी बहन सायमा की हालत के बारे में बात की है.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार नवाजुद्दीन के भाई अयाजुद्दीन ने इस खबर की पुष्टि की और बताया कि अंतिम संस्कार रविवार यानी आज होगा. अयाजुद्दीन ने यह भी बताया कि जब ये हादसा हुआ तब नवाज अमेरिका में किसी काम के सिलसिले से गए हुए थे. सायमा का अंतिम संस्कार नवाज के पैतृक गांव बुधाना, उत्तर प्रदेश में होगा.

पिछले साल अक्टूबर में नवाजुद्दीन ने सोशल मीडिया पर यह खुलासा किया था कि उनकी छोटी बहन 18 साल की उम्र से स्तन कैंसर से पीड़ित है. नवाज ने अपनी छोटी बहन सायमा की हिम्मत की दाद देते हुए उनकी तारीफ की थी. नवाज ने उन डॉक्टरों को भी धन्यवाद दिया था जो सायमा का इलाज कर रहे थे.

नवाज ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, “मेरी बहन 18 साल की उम्र से स्तन कैंसर के एडवांस स्टेज से गुजर रही है. उसकी इच्छा शक्ति और साहस की वजह से वो आज अपने पैरों पर खड़ी है. आज वो 25 साल और 2 दिन की हो गई है और भी लड़ रही है. डॉक्टर्स का भी शुक्रिया”.

ईश्वर सायमा की आत्मा को शांति दे!