बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में नजर आ चुकीं बोल्ड एक्‍ट्रेस नेहा धूपिया ने एक्‍टर अंगद बेदी से शादी कर ली हैं. दोनों बचपन के दोस्त हैं. दिल्ली के एक गुरुद्वारे में शादी की सभी रस्में निभाई गईं. फौजी परिवार से ताल्लुक रखने वाली नेहा ने एक इंटरव्यू में खुलासा कि वे खुद को मिडिल क्लास की महिला समझती हैं. जब बाजार में वे लोगों को एक साथ ढेर सारे कपड़े खरीदते हुए देखती हैं वो भी बिना प्राइस टैग देखे, तो उन्हें बहुत हैरानी होती है. नेहा ने कहा, वे एक अच्छे घर से संबंध रखती हैं उनके घर में बचपन से ही सबकुछ था, हर वो सुविधा थी जो एक संपन्न परिवार में होती है लेकिन बावजूद इसके वे पैसों की कीमत समझती हैं. वे अपने सब्जीवाले से तक मोल-भाव करती हैं.

एक किस्सा सुनाते हुए नेहा ने कहा, एक बार वो किसी पार्लर में हेयर कलर करवाने गई थीं. उनके पापा और एक अंकल ने उन्हें रास्ते में ड्राप किया. पार्लर में जब नेहा का क्रेडिट कार्ड किसी तकनीकी वजह से नहीं चला तो उन्होंने अपने पापा को बिल चुकता करने के लिए बुलाया. जब नेहा के पापा ने वो बिल देखा तो वे हैरान हो गए. बिल 12 हजार कुछ रुपए का था. नेहा के पापा ने कहा, इतना बड़ा बिल, इतने पैसे खर्च कहां किए. कलर करवाने के बाद भी दिख तो पहले जैसी ही रही हो. नेहा ने बताया, आर्मी बैकग्राउंड की वजह से वह लाइफ में बैलेंस करके चलती हैं. ये सब वेल्यू उन्होंने अपने पैरेंट्स से सीखी हैं.

Neha Dhupia and Angad Bedi

शादी में ऐसे आईं नज़र
अपनी शादी के मौके पर नेहा सॉफ्ट पिंक कलर के लहंगे में नजर आईं. वहीं दूसरी तरफ अंगद सफेद कलर की शेरवानी और पिंक कलर की पगड़ी में नजर आ रहे हैं. दोनों की शादी को लेकर मीडिया में पहले से कोई चर्चा नहीं थी. नेहा की शादी की की खबर पाकर नेहा के फैन्स भी हैरान हैं. नेहा धूपिया फिल्मों और टीवी का चर्चित चेहरा हैं उन्होंने कई फिल्में और रिएलिटी शो रोडीज में जज के रूप में भी देका जा चुका है. इसके अलावा अंगद बेदी ने भी शादी की तस्वीरें अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है.

कौन हैं अंगद बेदी?
अंगद बेदी दिल्ली के लिए रणजी खेल चुके हैं और उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाने के बाद एक्टिंग में कदम रखा. अंगद बेदी ने रेमी डीसूजा की ‘फालतू’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अंगद ‘उंगली’,‘पिंक’,‘टाइगर जिंदा है’ में नजर आ चुके हैं और उनकी अगली फिल्म ‘सूरमा’ है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा का जन्म 72 अगस्त 1980 को कोच्ची में एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ था. नेहा के पिता का नाम प्रदीप सिंह धूपिया है जो भारतीय नौसेना में कमांडर रह चुके हैं वहीं उनकी मां मनपिंदर धूपिया गृहिणी हैं.नेहा ने दिल्ली विश्विद्यालय के जीसस एंड मैरी कॉलेज से नेहा ने इतिहास में स्नातक की डिग्री ली है. फिल्म कयामत से जूली और सिंह और इज किंग से टीवी की नौटंकी क्वीन बन चुकी नेहा को अपने करियर में उतनी सफलता नहीं मिली जितनी उम्मीद थी. बावजूद इसके मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम नेहा धूपिया अपने करियर से संतुष्ट दिखायी पड़ती हैं.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.