बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी के बाद खबर है कि नेहा धूपिया और अभिनेता अंगद बेदी ने भी गुपचुप शादी रचा ली है. ये शादी दिल्ली के एक गुरुद्वारे में हुई. इस खबर का खुलासा तब हुआ जब करण जौहर ने एक ट्वीट कर बधाई संदेश देते हुए लिखा, ‘मेरी प्रिय और सबसे खास दोस्‍त नेहा धूपिया ने टैलेंटिड अंगद बेदी से शादी कर ली है. दोनों को शुभकामनाएं. नेहा धूपिया अपने बेबाक बयान और खुले विचारों के कारण अक्सर चर्चा में रहती हैं.  पंजाबी अंदाज में हुई इस शादी की पहली फोटो अंगद और नेहा ने अपने ट्विटर पर कुछ देर पहले ही साझा की है. जानिए नेहा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Getting it together … #fashion #life … wearing @sohaya @givenchyofficial @chloe

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia) on

-बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा का जन्म 72 अगस्त 1980 को कोच्ची में एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ था. नेहा के पिता का नाम प्रदीप सिंह धूपिया है जो भारतीय नौसेना में कमांडर रह चुके हैं वहीं उनकी मां मनपिंदर धूपिया गृहिणी हैं.

– नेहा ने दिल्ली विश्विद्यालय के जीसस एंड मैरी कॉलेज से नेहा ने इतिहास में स्नातक की डिग्री ली है. फिल्म कयामत से जूली और सिंह और इज किंग से टीवी की नौटंकी क्वीन बन चुकी नेहा को अपने करियर में उतनी सफलता नहीं मिली जितनी उम्मीद थी. बावजूद इसके मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम नेहा धूपिया अपने करियर से संतुष्ट दिखायी पड़ती हैं.

-2003 में नेहा ने फिल्म कयामत: सिटी अंडर थ्रेट के जरिए अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. नेहा को फिल्म ‘जूली’ से पहचान मिली. नेहा धूपिया ने एक जापानी फिल्म नट्टू ओदोरु निन्जा देन्सेत्सु में काम किया था. फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर सेलिब्रिटी मीना का किरदार निभाया था.

-2008 में आई फिल्म दसविदानिया में एक सीन के दौरान नेहा ने एक अभिनेता से 5 बार हाथ धुलवाए थे क्योंकि फिल्म के एक सीन में उन्हें उसके हाथ को लिक करना था. नेहा का अपना  टॉक शो है ‘नो फ़िल्टर नेहा 2’ के जरिए बहुत से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के सीक्रेट को सामने लाई थीं.

dfuuu1 copy

कौन हैं अंगद बेदी?
अंगद बेदी दिल्ली के लिए रणजी खेल चुके हैं और उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाने के बाद एक्टिंग में कदम रखा. अंगद बेदी ने रेमी डीसूजा की ‘फालतू’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अंगद ‘उंगली’,‘पिंक’,‘टाइगर जिंदा है’ में नजर आ चुके हैं और उनकी अगली फिल्म ‘सूरमा’ है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.