नेटफ्लिक्स ने ‘बर्डबॉक्स चैलेंज’ के प्रशंसकों से सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इसमें भाग न लेने का आग्रह किया है. दिसंबर में वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की लोकप्रिय फिल्म ‘बर्ड बॉक्स’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और साथ ही रिलीज के पहले सप्ताह के दौरान इसके 4.5 करोड़ दर्शकों के बीच चैलेंज को लेकर बहस छिड़ गई थी.

इसके बाद सैंड्रा बुलॉक अभिनीत फिल्म के नाम से एक खतरनाक चैलेंज शुरू हुआ. नेटफ्लिक्स ने हालांकि प्रशंसकों से ऐसा न करने का आग्रह किया है. इस चैलेंज के तहत लोग अपने वीडियो अपलोड और शेयर कर रहे हैं जिनमें वे आंखों पर पट्टी बांधकर घूम रहे हैं और ‘हैशटैग बर्डबॉक्स चैलेंज’ में भाग ले रहे हैं जो फिल्म में दर्शाए गए दृश्यों से प्रेरित है. फिल्म में सैंड्रा एक मां (मेलानी) के किरदार में हैं जो अपने दो बच्चों के साथ आंखों पर पट्टी बांधकर एक खतरनाक यात्रा पर निकलती हैं.

फिल्म की देखादेखी कई लोग ऐसा कर रहे हैं जो काफी खतरनाक हो सकता है. यह चैलेंज स्वीकार करते हुए एक परिवार ने अपना वीडियो शेयर किया जिसमें वह आंखों पर पट्टी बांधे आठ सेकंड तक भागते नजर आ रहे हैं लेकिन इस बीच एक छोटा बच्चा दीवार से टकरा जाता है. लोगों द्वारा इस चैलेंज के तहत अपनी जान जोखिम में डालने को देखते हुए नेटफ्लक्सि ने लोगों से यह आग्रह किया है.

यूथ में इस फिल्म के प्रति तेजी से बढ़ती लोकप्रियता नेटफ्लिक्स के अलावा सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकती है. ये फिल्म ने Netflix के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ती दिख रही है. नेटफ्लिक्स पर यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज की गई थी. कंपनी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. फिल्म के ट्रेलर में सैंड्रा बुलॉक को अपने बच्चों के साथ अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए दिखाया गया है.