मुंबई: साल 2019 खत्म होने  में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे  मे हर साल की तरह अगले साल (2020) भी बॉलीवुड में कुछ लोग अपने सफर की शुरुआत करने वाले हैं. इस साल अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे ने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से फिल्मी दुनिया में अपने सफर की शुरुआत की, हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन अपनी अगली फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ में अनन्या ने अपनी अच्छी परफॉर्मेस दीं. फिल्म में उनके और कार्तिक आर्यन के बीच केमिस्ट्री को लोगों ने खूब सराहा.

अनन्या के अलावा ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से ही तारा सुतारिया ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया. अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी ने भी फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ से अपना डेब्यू किया. फिल्म में उनकी को-स्टार शिवालिका ओबेरॉय की भी यह पहली फिल्म रही. मशहूर अभिनेत्री नूतन की पोती और अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन बहल ने भी इसी साल ‘नोटबुक’ से अपने करियर की शुरुआत की. अभिनेत्री भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी ने ‘मर्द को दर्द नहीं होता’, सनी देओल के बेटे करण देओल और उनकी सह-कलाकार शहर बंबा ने ‘पल पल दिल के पास’ और जहीर इकबाल ने ‘नोटबुक’ के साथ फिल्म इंडस्ट्री में इस साल कदम रखा.

आइए देखते हैं कि अगले साल इस श्रेणी में कौन-कौन से नए नाम जुड़ने वाले हैं :

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

मानुषी छिल्लर : साल 2017 में मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजी गईं मानुषी छिल्लर अगले साल बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. वह चंद्रप्रकाश द्विवेदी की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘पृथ्वीराज’ से बॉलीवुड में अपने सफर की शुरुआत करने जा रही हैं. फिल्म में अक्षय कुमार शीर्षक भूमिका में हैं और मानुषी इसमें संयोगिता के किरदार को निभाएंगी. यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के अगले साल दिवाली के मौके पर रिलीज होने की उम्मीद है.

 

View this post on Instagram

 

Missing the hair just a little @rahuljhangiani

A post shared by Isabelle Kaif (@isakaif) on

इसाबेल कैफ : कैटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ, करण भूटानी की फिल्म ‘क्वथा’ से आने वाले साल में डेब्यू करने जा रही हैं. सैनिक पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म में सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा भी हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ahan Shetty (@ahan.shetty) on

आहान शेट्टी : सुनील शेट्टी के बेटे आहान शेट्टी साल 2018 में आई तेलुगू फिल्म ‘आरएक्स 100’ के हिंदी रीमेक से अपने फिल्मी करियर को शुरू करने वाले हैं. मिलन लुथारिया द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आहान के साथ तारा सुतारिया हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aalia Eff (@aalia.ebrahim) on

आलिया एफ : अपुष्ट खबरों के मुताबिक, पूजा बेदी की बेटी आलिया एफ अपनी डेब्यू फिल्म की रिलीज से पहले ही नॉर्दन लाइट्स फिल्म्स के निर्माता जय सेवकरमानी के साथ तीन फिल्मों का करार कर चुकी हैं. अपनी डेब्यू फिल्म ‘जवानी जानेमन’ में आलिया, सैफ अली खान की बेटी के किरदार में हैं.

 

View this post on Instagram

 

I only smiled because the photographer was making a funny face

A post shared by Ahaan Panday (@ahaanpandayy) on

अहान पांडे : चंकी पांडे के भतीजे और अनन्या पांडे के चचेरे भाई अहान पांडे यश राज फिल्म्स के बैनर तले बन रही एक्शन फिल्म से डेब्यू करने वाले हैं.

शालिनी पांडे : दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री शालिनी पांडे यश राज फिल्म्स की कॉमेडी ड्रामा ‘जयेशभाई जोरदार’ में रणवीर सिंह के साथ इस इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए बिल्कुल तैयार हैं.

कीर्ति सुरेश : राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कीर्ति बॉलीवुड में अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘मैदान’ संग डेब्यू करने जा रही हैं. अमित शर्मा द्वारा निर्देशित यह फिल्म फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम पर आधारित है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by (@krystledsouza) on

क्रिस्टल डिसूजा : टेलीविजन जगत की अभिनेत्री क्रिस्टल फिल्म ‘चेहरे’ से अगले साल फिल्मों में अपनी पारी की शुरुआत करने जा रही हैं जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी हैं. रूमी जाफरी इस फिल्म के निर्देशक हैं.