मुंबई: निर्देशक उमेश शुक्ला 2012 की अपनी हिट कॉमेडी फिल्म ‘‘ ओएमजी : ओह माई गॉड ’’ के सीक्वल की तैयारी कर रहे हैं और उनकी टीम ने इस पर काम शुरू भी कर दिया है. एक गुजराती नाटक पर बनी ‘‘ओएमजी : ओह माई गॉड ’’ व्यंग्य कॉमेडी फिल्म थी. इसमें परेश रावल नास्तिक बने हैं जो भूकंप में अपनी दुकान नष्ट होने के बाद भगवान पर ही मुकदमा कर देते हैं. धर्म और अंधविश्वास के पहलुओं के साथ साथ हास्य का पुट लिए इस फिल्म में अक्षय कुमार ने आधुनिक दौर के भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी.

सलमान खान के साथ काम करने को तैयार प्रियंका चोपड़ा, ‘भारत’ से पहले दो फिल्में कर चुकीं हैं रिजेक्ट

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. वर्ष 2015 से फिल्म के सीक्वल पर काम चल रहा है. इस बारे में पूछने पर उमेश ने बताया ‘‘ हम इसके सीक्वल पर काम तो कर रहे हैं, लेकिन इसके पूरा होने में समय लगेगा. यह आयडिया दिलचस्प है लेकिन कहानी को आगे ले जाना कम चुनौतीपूर्ण नहीं है. ’’उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म की लोकप्रियता को भुनाने के लिए वह इसका सीक्वल नहीं बना रहे हैं.

विद्या बालन, वाणी कपूर ने दिए करण जौहर को बिंदास जवाब, शेयर किए बेडरूम सीक्रेट्स

इसके अलावा उमेश एक अन्य पटकथा पर भी काम कर रहे हैं जिसमें संजय दत्त काम करेंगे. उन्होंने बताया ‘‘मैंने उन्हें संजय दत्त को इसके बारे में बहुत पहले बताया था. उन्होंने बताया कि यह बात उस समय की है जब संजय दत्त कुछ दिनों के लिए जेल से बाहर आए थे. ’’ बता दें कि पार्ट-1 देखने के बाद देश के कोने-कोने से लोगों के रिएक्शन देखे गए थे. कुछ दर्शकों ने आधुनिक समय की फिल्म करार दिया था.

उमेश ने कहा ‘‘पटकथा तैयार है लेकिन अब तक मैं इस पर ध्यान नहीं दे पाया क्योंकि मैं ‘102 नॉट आउट ’ पर काम कर रहा था. एक बार यह फिल्म रिलीज हो जाए तब मैं अपने लेखकों के साथ बैठकर तय करूंगा कि अब आगे क्या करना है. ’’ ‘‘102 नॉट आउट ’’ 4 मई को रिलीज होने जा रही है. फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन और रिषी कपूर मुख्य भूमिका में हैं.

-इनपुट भाषा