राजकुमार राव की फिल्म ‘ओमर्टा’ की बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई है.  ‘ओमर्टा’ ने अभी तक केवल 1.64 करोड़ की कमाई की है.  इस फिल्म की नाकामयाबी ने डायरेक्टर हंसल मेहता को हिलाकर रख दिया है. फिल्म की कमाई के आंकड़े सामने आने के बाद उन्होंने कुछ इस  तरह का बयान दिया है. जब हंसल मेहता से फिल्म की असफलता और कमाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने खराब कलेक्शन का ठीकरा ‘एवेंजर्स द इंफिनिटी वॉर’ पर फोड़ा.

हंसल मेहता ने कहा – ‘एवेंजर्स द इंफिनिटी वॉर’ की वजह से फिल्म ‘ओमर्टा’ को खराब शो टाइमिंग दी गई. हमें कोई भी ऐसा शो नहीं दिया गया जो दर्शकों के फ्री टाइम से मैच करता हो. इसके साथ ही फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट मिलना भी फिल्म की कमाई पर खराब असर डाल रहा है.’

इसके साथ ही हंसल मेहता ने कहा ‘जरूरी है कि फिल्म कम से कम अपना बजट निकाल ले। यह समय मेरे लिए काफी मुश्किल भरा है. अगली बार फिल्म बनाने से पहले बजट पर खास ध्यान रखूंगा ताकि रिस्क कम रहे.’

अब तक की कमाई
अगर फिल्म की कमाई के बारे में बात करे तो ओमेर्टा ने अपने पहले दिन इन्डियन बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 54 लाख रूपये की कमाई की. जो कि उम्मीद से काफी कम थी. फिलहाल मेकर्स को उम्मीद है कि वीकेंड पर ये फिल्म दर्शकों की भीड़ जुटाने में कामयाब होगी और अच्छी कमाई करेगी.

फिल्म की कहानी
‘ओमर्टा’ फिल्‍म की कहानी उमर शेख सईद पर आधारित है. सईद ने साल 2002 में वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार डेनियल पर्ल को पाकिस्तान में किडनैप करवाया था और उसकी हत्या करवा दी थी. विदेशी पत्रकार की हत्या करने के आरोप में उमर को मौत की सजा भी सुनाई गई लेकिन उसको अभी तक फांसी नहीं दी जा सकी. वह आज भी जिंदा है और पाकिस्‍तान की जेल में बंद है.

क्या है ओमेर्टा का अर्थ
वैसे फिल्म का टाइटल काफी दिलचस्प है इस फिल्म के टाइटल का अर्थ क्या है? हालांकि काफी लोगों ने इस शब्द का ढूंढने की कोशिश की लेकिन वह इसके नजदीक नहीं पहुंच पाए. सिनेमा जानकारों के मुताबिक ओमेर्टा शब्द इटैलियन शब्द ओमिटा से बना है, जिसका अर्थ आतंकवादियों और उनके कार्य करने के तरीके (Modus operandi) से है. विशेषज्ञों ने बताया कि यह शब्द एक किस्म का सम्मान है जो किसी आंतकवादी को चुप रहने के लिए दिया जाता है. फिल्म को 4 मई को रिलीज हो चुकी है. बता दें कि राजकुमार के पास पाइपलाइन में काफी फिल्में हैं जैसे- मैंटल, स्त्री, अमी शायरा बानो, मेंटल है क्या, फन्‍ने खां, लव सोन‍िया, 5 वेड‍िंग्‍स शाम‍िल हैं.