मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के देश का माहौल ख़राब होने के बयान पर अब बॉलीवुड में भी दो खेमे बनते नज़र आ रहे हैं। बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। आइए जानते है किसने क्या कहा है।

आमिर के बयान पर बंटा बॉलीवुड, जानें किसने क्या कहा बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के असहिष्णुता मुद्दे पर खलबली मचा देने वाले बयान पर बॉलीवुड बंटता नजर आ रहा है।

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद परेश रावल ने कहा कि आमिर के इस बयान से देश की छवि को धक्का नहीं लगेगा। जनता समझदार है, आमिर सोच समझकर ही बोलते है। आमिर मुस्लिम से ज्यादा बड़े मुस्लिम और हिंदू से बड़े हिंदू हैं, उन्हें देशद्रोही नहीं बोलना चाहिए।

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने भी आमिर के बयान पर चिंता जताते हुए कहा कि ऐसे बयान सुनकर लगता है कि देश का एक प्रसिद्ध आदमी ऐसा क्यों कह रहा है। शाहरुख और आमिर जिनकी कोई राजनितीक मंशा नहीं है उनकी तरफ से ऐसा बयान आता है तो कुछ तो तथ्य होगा। यह भी पढ़े:अब आमिर खान ने भी कहा देश में बढ़ गई है असहिष्णुता

अपने ट्वीट को लेकर अक्सर ही सुर्खियों में रहने वाले फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने भी इस मामले पर ट्वीट किया है। ऋषि कपूर ने लिखा है कि मिस्टर ऐंड मिसेज आमिर खान, जब चीजें गलत हो रही होती हैं , जब सिस्टम में सुधार की जरूरत होती है। उसे सही कीजिए। भागिए मत। यही बहादुरी है।

अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि अगर आप कह रहे हैं कि आपको डर लग रहा है, तो ये भी एक असहिष्णुता ही है। आमिर खान ये बताएं कि उन्हें तकलीफ क्या है? अगर इतना बड़ा स्टार ये सोच रहा है तो यकीनन कही न कही तो ऐसी बात है जिससे लोगो के दिल में खौफ पैदा हो रहा है।

फिल्ममेकर फराह खान ने ट्वीट कर लिखा है, ‘पता नहीं देश में क्या चल रहा है लेकिन मेरी निजी राय यही है कि मेरा देश दुनिया में सबसे ज्यादा सहिष्णु है। हम सिर्फ कुछ लोगों से ही देश का आकलन नहीं कर सकते।

निर्माता निर्देशक अशोक पंडित का सुर भी आमिर के विरोध में दिखाई दिया। उन्होंने कहा, ‘आमिर को अलग लगता है कि ये देश असहिष्णु है तो वह यहां से जा सकते हैं। आमिर और उनकी पत्नी ने जिस तरह का बयान दिया है। वो बताएं उन्हें क्या परेशानी है?’

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आमिर ने अपने इस बयान से देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। अगर इस देश में असहिष्णुता होती तो वो क्या उस हॉल से बाहर जा पाते।

निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने आमिर खान के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर आमिर, शाहरुख और सलमान जो कि मुस्लिम हैं और हिंदू देश भारत के सबसे बड़े सितारे हो सकते हैं तो ऐसे में मुझे समझ नहीं आता कि असहिष्णुता कहां है।