‘पैडमैन’ के निर्देशक आर. बाल्की ने कहा कि जब संजय लीला भंसाली फिल्म की टीम से रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने का अनुरोध करने आए थे तो वह काफी विचलित और परेशान थे. वह ‘पद्मावत’ की रिलीज के लिए रास्ता साफ करने के लिए उनसे मिले थे. Also Read - Bollywood Top Movies Released in 2021: सिनेमाघरों में फिर गूंजेंगी तालियां, इस साल रिलीज़ होंगी बड़ी फिल्में

‘पैडमैन’ के निर्देशक आर. बाल्की ने कहा कि भंसाली के अनुरोध पर फिल्म बिरादरी के एक सदस्य के नाते कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं, जो अपनी फिल्म को रिलीज के लिए बहुत समय से परेशान चल रहे हैं. Also Read - Kriti Sanon First Look From Bachchan Pandey: फिल्म 'बच्चन पांडे' से कृति सेनन का पोस्टर रिलीज, होगा धमाका

‘पैडमैन’ के अभिनेता अक्षय कुमार ने पिछले सप्ताह भंसाली के साथ एक प्रेस वार्ता आयोजित की थी और फिल्म को नौ फरवरी को रिलीज करने की घोषणा की थी. इससे पहले ‘पैडमैन’, ‘पद्मावत’ के साथ 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी. Also Read - सिनेमाघरों में वापस लौटेगी रौनक, इस साल रिलीज़ होंगी बड़ी फिल्में

उन्होंने कहा, “यह फैसला संजय लीला भंसाली और ‘पद्मावत’ के निर्माताओं वायकॉम 18 के हमारे पास आने और अनुरोध करने के बाद ‘पैडमैन’ की पूरी टीम की तरफ से तत्काल लिया गया. हमने उनके अनुरोध पर सहमति जताने में एक मिनट भी नहीं लगाया.”

बाल्की ने कहा, “हम कम से कम एक ऐसी परियोजना के लिए यह तो कर सकते हैं, जिसने इतना कुछ सहा है. गणतंत्र दिवस के स्लॉट की आवश्यकता ‘पद्मावत’ को हमसे ज्यादा है. हमें दो हफ्ते आगे बढ़ने में कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि हम जानते हैं कि हम जब भी जाए, हमारे पास एक अच्छी फिल्म है.”

उन्होंने कहा, “संजय लीला भंसाली काफी परेशान और विचलित दिखाई दिए. मैंने उनका साथ दिया. यह वक्त नहीं है कि हम फिल्म जगत में एक बंटे हुए घर जैसी छवि लोगों को दिखाएं? अंत में हम सभी फिल्म निर्माता एक ही जगत से ताल्लुक रखते हैं.”

निर्देशक ने आगे कहा, “हां हमें अपनी फिल्मों को लेकर स्वार्थी होना पड़ता है. लेकिन किसी दूसरे की फिल्म की कीमत पर नहीं. हम नहीं कह सकते कि उसकी फिल्म गई भाड़ में. क्योंकि अगर किसी की फिल्म संकट में पड़ती है तो हमें ध्यान रखना चाहिए कि ऐसा हमारी फिल्म के साथ भी हो सकता है.”

बाल्की अपनी फिल्म की रिलीज की तारीख को लेकर आश्वस्त हैं.

उन्होंने कहा, “‘पैडमैन’ ने माहवारी की स्वच्छता पर एक बहस शुरू कर दी है. अक्षय कुमार की पिछली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ टॉयलेट सुविधाओं पर एक महत्वपूर्ण बहस की ओर लेकर गई थी. लेकिन हमारे मामले में महावारी की स्वच्छता पर बहस ‘पैडमैन’ के साथ शुरू होगी. महावारी के मामलों पर कोई बात नहीं करता.”

बाल्की ने कहा, “‘पद्मावत’ के भाग्य में अकेले जाना लिखा है. मैं आशा करता हूं कि यह लंबे समय तक चले. मैं इसकी शानदार सफलता की कामना करता हूं.”