अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन 9 फरवरी को रिलीज होने जा रही है. फिल्म एक ऐसे विषय पर बनी है जिसपर लोग आज भी बात करने से कतराते हैं. फिल्म में महिलाओं को होने वाली माहवारी और उससे संबंधित भ्रम, परेशानियों को दिखाया गया है. अक्षय कुमार सहित फिल्म की पूरी टीम जी- जान से इसके प्रमोशन में जुटी हुई है. हाल ही में ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड सेलेब्स को चैलेंज दिया था कि सभी लोग सैनेटरी पैड पकड़ कर अपनी सेल्फी लेंगे और उसे सोशल साइट पर शेयर करेंगे.

Image result for bollywood celebs with pad

आमिर खान, अनिल कपूर, राजकुमार राव से लेकर दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट समेत कई सेलेब्स ने इस चैलेंज को लिया और अपनी सेल्फी भी पोस्ट की. बॉलीवुड स्टार्स के बाद टीवी सेलेब्स भी फिल्म के प्रमोशन पर उतर आए हैं. हाल ही में टीवी क्वीन एकता कपूर ने भी अक्षय की इस फिल्म को प्रमोट करते हुए पैड लिए अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है.

एकता ने ये चैलेंज ‘ये है मोहब्बतें’ में रमन भल्ला का किरदार निभाने वाले अभिनेता करण पटेल को दिया, जिन्होंने इसे एक्सेप्ट करते हुए, पैड के साथ अपनी तस्वीर शेयर की. 

कौन है अरुणाचलम मुरुगनाथम?
पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है कि कैसे मशीन बनाकर उन्होंने महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन मुहैया कराया. फिल्म में पीरियड्स में होने वाली परेशानी को भी दिखाया गया है. केरल में जन्मे अरुणाचलम मुरुगनाथम ने एक इंटरव्यू में बताया, मुझे माहवारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. एक दिन अचानक ही अपनी पत्नी को बहुत ही गंदा कपड़ा छिपाकर ले जाते देखा, तो उससे पूछ बैठा कि ये क्या है और क्यों ले जा रही हो? पत्नी ने डांटकर चुप कर दिया, लेकिन उस दिन मैं समझ गया था कि उस गंदे कपड़े का क्या इस्तेमाल होने वाला है.कपड़ा इतना गंदा था कि मैं उससे अपनी साइकिल पोंछने की हिम्मत भी नहीं जुटा सकता था, लेकिन तब मैंने ठान लिया था कि महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी इस समस्या के खातिर जरूर कुछ करना है.

padman012

फिल्म बनाने से भी मुश्किल काम था अरुणाचलम को ढूंढ निकालना

एक इंटरव्यू के दौरान ट्व‍िंकल ने माना, बहुत चैलेंज‍िंग फ‍िल्‍म है, क्‍योंकि ये ऐसे व‍िषय पर बनी है ज‍िसपर बात करने से लोग शर्म मानते हैं. फिल्म बनाने में इतना वक्त नहीं लगा जितना की अरूणाचलम मुरूगनाथम को इस बात के लिए मनाने में कि वो उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाना चाहती है. उन्हें ऐसा करने में करीब नौ महीने लगे, इतने में तो वो अपना तीसरा बच्चा पैदा कर सकती थीं.

पैडमैन में राधिका, अक्षय की पत्नी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.