कराची: अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘पैडमैन’ पर पाकिस्तान में पाबंदी लगा दी गई है. पाक सेंसर बोर्ड ने इसे देश की परंपरा और संस्कृति के खिलाफ करार देते हुए इसकी रिलीज पर रोक लगा दी है. इस फिल्म का विषय महिलाओं के मासिक चक्र के दौरान स्वच्छता से जुड़ा हुआ है. पाकिस्तान के फेडरल संघीय बोर्ड ने आर बाल्की निर्देशित इस फिल्म की रिलीज को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है. फिल्म में अदाकारा राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने भी अभिनय किया है. Also Read - धनश्री वर्मा ने दुबई में 'बुर्ज खरीफा' सांग पर जमकर लगाए ठुमके, अक्षय कुमार को टैग कर कही ये बात

Also Read - कियारा आडवाणी के साड़ी में नखरे कमाल, ऊपर से मुस्कुराती है तो लगती हैं बवाल

बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा, ‘हम अपने फिल्म वितरकों को वैसी फिल्में आयात करने की इजाजत नहीं दे सकते, जो हमारी परंपरा एवं संस्कृति के खिलाफ हैं।’ पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने यह फिल्म देखने से भी इनकार करते हुए कहा कि यह एक वर्जित विषय है और इसे मंजूरी प्रमाणपत्र सिरे से खारिज किया गया है. Also Read - अक्षय कुमार स्टारर 'लक्ष्मी बॉम्ब' के निर्देशक इस मुद्दे को उठाने के लिए क्यों हो गए मजबूर?  

एक सदस्य ने कहा, ‘अपने सिनेमा में हम वर्जित विषयों पर फिल्मों की स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दे सकते क्योंकि यह हमारी संस्कृति, समाज या यहां तक कि धर्म में नहीं है.’ जाने माने पाकिस्तानी फिल्म निर्माता सैयद नूर ने कहा कि विदेशों से आयात की जाने वाली फिल्मों के बारे में स्थानीय फिल्म वितरकों और एग्जीबीटर्स से बात करने की जरूरत है. नूर ने कहा, ‘ना सिर्फ ‘पैडमैन’, बल्कि मुझे लगता है कि यहां तक कि ‘पद्मावत’ भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जानी चाहिए क्योंकि यह मुसलमानों को बहुत नकारात्मक रूप से चित्रित करती है.