अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ 9 फरवरी को रिलीज हो गई है. फिल्म का प्रमोशन इतना जबरदस्त था कि ये चर्चा का विषय बन गया हालांकि फिल्म भी महिलाओं में होने वाले पीरियड से संबंधित भ्रम और परेशानियों के विषय पर आधारित है. अक्षय की इस फिल्म के प्रमोशन में आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक हर किसी ने साथ दिया. हाल ही में रणवीर सिंह ने अपने फेवरेट अक्षय कुमार के साथ एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यह दोनों फिल्म का प्रमोशन करते नज़र आ रहे हैं. दोनों फिल्म के टाइटल ट्रैक सुपर हीरो पर ठुमके लगा रहे हैं. देखिए वीडियो

All the best to my Superhero @akshaykumar for @padmanthefilm ! In theatres today!

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh) on

सेल्फी चैलेंज

हाल ही में ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड सेलेब्स को चैलेंज दिया था कि सभी लोग सैनेटरी पैड पकड़ कर अपनी सेल्फी लेंगे और उसे सोशल साइट पर शेयर करेंगे.आमिर खान, अनिल कपूर, राजकुमार राव से लेकर दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट समेत कई सेलेब्स ने इस चैलेंज को लिया और अपनी सेल्फी भी पोस्ट की. बॉलीवुड स्टार्स के बाद टीवी सेलेब्स भी फिल्म के प्रमोशन पर उतर आए. टीवी क्वीन एकता कपूर ने भी अक्षय की इस फिल्म को प्रमोट करते हुए पैड लिए अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है. 

Movie Review Padman: जुनून जब हद से गुज़र जाए तो एक 'मैडमैन' भी बन सकता है पैडमैन

Movie Review Padman: जुनून जब हद से गुज़र जाए तो एक 'मैडमैन' भी बन सकता है पैडमैन

कौन है अरुणाचलम मुरुगनाथम? 

‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है कि कैसे मशीन बनाकर उन्होंने महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन मुहैया कराया. फिल्म में पीरियड्स में होने वाली परेशानी को भी दिखाया गया है. केरल में जन्मे अरुणाचलम मुरुगनाथम ने एक इंटरव्यू में बताया, मुझे माहवारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. एक दिन अचानक ही अपनी पत्नी को बहुत ही गंदा कपड़ा छिपाकर ले जाते देखा, तो उससे पूछ बैठा कि ये क्या है और क्यों ले जा रही हो? पत्नी ने डांटकर चुप कर दिया, लेकिन उस दिन मैं समझ गया था कि उस गंदे कपड़े का क्या इस्तेमाल होने वाला है. 

Padman: देश के कुछ हिस्सों में त्योहार की तरह मनाया जाता है 'पहला पीरियड'

Padman: देश के कुछ हिस्सों में त्योहार की तरह मनाया जाता है 'पहला पीरियड'

कपड़ा इतना गंदा था कि मैं उससे अपनी साइकिल पोंछने की हिम्मत भी नहीं जुटा सकता था, लेकिन तब मैंने ठान लिया था कि महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी इस समस्या के खातिर जरूर कुछ करना है. पैडमैन में राधिका, अक्षय की पत्नी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है.