जयपुर: शूटिंग के दौर से ही विवादों में रही पद्मावती से पद्मावत हुई फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं होगी . मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य में पद्मावती फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा. इससे पहले गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बताया था कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले ही केन्द्र सरकार को विवादित फिल्म पद्मावती को राजस्थान में रिलीज नहीं करने के लिए पत्र लिख चुकी हैं. Also Read - Coronavirus: नागपुर में रेस्तरां, बार, वाइन शॉप और पान की दुकानें तक बंद, देश की बढ़ी चुनौती

Also Read - पद्मावती के लुक पर बनी दीपिका पादुकोण की गुड़िया, सोशल मीडिया पर फैन्स ने की जमकर तारीफ

इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा कि यदि फिल्म में विवादित अंश होंगे तो उसका विरोध जारी रहेगा और इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अभी तक फिल्म किसी ने देखी नहीं है. फिल्म से यदि आपत्तिजनक बातें निकाल दी गई हैं तो विरोध क्यों, यदि राजस्थान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ के अंश हैं तो फिल्म का विरोध जारी रहेगा. Also Read - राजस्थान: BJP के सीनियर लीडर गुलाबचंद कटारिया बने नेता प्रतिपक्ष

बता दें कई रूकावटों को पार करने के बाद संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी. ‘पद्मावती’ फिल्म का नाम बदल कर ‘पद्मावत’ किया गया है. यह जानकारी वॉयकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सूत्रों ने दी.

यह भी पढ़ें: ‘पद्मावती’ ने बढ़ाई पैडमैन और परी के निर्माताओं की चिंता

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने पटकथा को लेकर विवाद में फंस गयी फिल्म को प्रदर्शित करने की अनुमति प्रदान कर दी है. सीबीएफसी ने निर्माताओं से फिल्म का नाम बदलने और कुछ अन्य बदलाव करने को कहा था. पहले यह फिल्म एक दिसंबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होने वाली थी.

ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि पद्मावत 25 जनवरी 2018 को प्रदर्शित होगी. निर्माता शुक्रवार (26 जनवरी को) को फिल्म प्रदर्शित ना करके 25 जनवरी को ही फिल्म को रिलीज करके कुछ अधिक आमदनी करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि यह फिल्म अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ के साथ प्रदर्शित हो रही है.

हालांकि, फिल्म प्रदर्शित करने को लेकर कोई एक भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन फिल्म जगत में 25 जनवरी को फिल्म प्रदर्शित करने को लेकर तैयारी चल रही है.

‘पद्मावत’ के साथ एक संभावित मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर अक्षय ने कहा कि वह चिंतित नहीं हैं. अक्षय कुमार ने कहा, ‘‘मुझे इसमें किसी तरह की प्रतियोगिता नजर नहीं आती. यह एक बहुत बड़ा दिन (26 जनवरी) है और हफ्ता भी बड़ा है, ऐसे में सभी फिल्में आ सकती हैं. उस दिन दोनों फिल्में प्रदर्शित हो सकती हैं. हर फिल्म का जब भी चाहें तब प्रदर्शित करने का अधिकार है. मैं पद्मावत के लिए खुश हूं.’’ ‘पैडमैन’ की निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने भी इसी तरह की कुछ बातें कहीं.

पहले मनोज वाजपेयी के अभिनय वाली ‘अय्यारी’ फिल्म भी 26 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली थी लेकिन अब यह नौ फरवरी को सिनेमा घरों में आएगी. ‘पद्मावत’ फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.