बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि हिंदी सिनेमा का कलाकार होने के नाते हिंदी भाषा को बढ़ावा देना उनका कर्तव्य है. पंकज ने कहा, “भारत का एक जिम्मेदार नागरिक होने और हिंदी माध्यमिक विद्यालय से आने के नाते मेरा मानना है कि सही हिंदी सिखाना मेरी जिम्मेदारी और कर्तव्य है. शकीला की बायोपिक की शूटिंग करते समय निर्देशक इंद्रजीत लंकेश ने मुझसे उनके साथ हिंदी में बात करने के लिए कहा, जिससे उनकी हिंदी में सुधार हो सके.”

उन्होंने कहा, “आम तौर पर, मैं संवाद करते समय आम हिंदी शब्दों का उपयोग नहीं करता हूं. मैं सेट पर थोड़ा मुश्किल हिंदी शब्दों का उपयोग करता हूं. क्रू मेंबर अक्सर मुझसे उन हिंदी शब्दों का अर्थ पूछते थे. वे नए हिंदी शब्दों का अर्थ जानने के लिए उत्साहित थे. शकीला बायोपिक के सेट पर बेंगलुरू की टीम के साथ बातचीत करना मुश्किल नहीं था. मैं हिंदी सिनेमा का अभिनेता हूं, हिंदी भाषा को बढ़ावा देना मेरा कर्तव्य है.”

यह फिल्म दक्षिण भारतीय अभिनेत्री शकीला पर आधारित है. अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्री शकीला (Shakeela) की बायोपिक के एक प्रमोशनल सॉन्ग में बेली डांस करती नजर आएंगे. इसके लिए ऋचा ने तैयारी शुरू कर दी है. इंद्रजीत लंकेश द्वारा निर्देशित फिल्म में ऋचा एक प्रमोशनल गाने में बेली डांस करेगी, जिसके लिए वह मुंबई के बेली डांस प्रशिक्षक शैना लेबाना से डांस सीख रहीं हैं.वह पिछले तीन सप्ताह से बेली डांस की तैयारियों में जुटी हैं और यह तैयारी कुछ और सप्ताह तक चलेगी.

ऋचा का कहना है, “जिस गीत के लिए मैं बेली डांस सीख रही हूं, वो फिल्म का प्रमोशनल सॉन्ग होगा. मुझे हमेशा नई डांस शैली सीखना अच्छा लगता है. बेली डांस न केवल आकर्षक और सुंदर है बल्कि यह एक मुश्किल डांस फॉर्म है.” शकीला ने अपने करियर की शुरुआत 1980 में की थी उसके बाद उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा. ऋचा भी इस फिल्म के लिए काफी मेहनत कर रही है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)