नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर से ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम शुरू करने वाले हैं, दरअसल आने वाली 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है और इसी मौके पर पीएम मोदी ने ये खास मुहिम शुरू की है. पीएम मोदी ने देशवासियों से इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है ताकि देश को स्वच्छ बनाया जा सके.Also Read - महज इतने रुपये के लिए मॉडल बन गई थीं ऐश्वर्या राय, 18 साल की एक्ट्रेस को देखकर हो जाएंगे हैरान

Also Read - जापान में पीएम मोदी ने कहा- इस देश से भारत का रिश्ता बुद्ध, बौद्ध, ज्ञान और ध्यान का है

पीएम मोदी की इस मुहिम को सुपरस्टार ऐश्वर्या राय का भी समर्थन मिल गया है. ऐश्वर्या ने लोगों से ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम में शामिल होकर देश को स्वच्छ बनाने की अपील की है. Also Read - दो दिवसीय यात्रा के लिए जापान रवाना हुए पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन से भी मिलेंगे

‘Kesari’ का फर्स्ट लुक रिलीज, इतिहास के अनछुए किस्सों से रूबरू कराएंगे अक्षय

अपने वीडियो संदेश में ऐश्वर्या ने कहा, ”राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के स्वच्छ भारत के मिशन को साकार करने के लिए स्वच्छ भारत मिशन आरंभ किया था. इसमें समाज के सभी वर्गों की सक्रिय भागीदारी के लिए ‘स्वच्छता ही सेवा’ कैंपेन शुरू किया है. इस आंदोलन में आपके योगदान के लिए मैं आप सबसे ये आग्रह करती हूं कि जिस तरह हम अपने घर, आंगन को स्वच्छ रखते हैं, उसी प्रकार से अपने आस-पड़ोस, गली मोहल्ले और गांव-शहर को भी स्वच्छ रखें. आपका ये योगदान हमारे सपनों का स्वच्छ भारत बनाने में कारगर साबित होगा.”

भोजपुरी सुपरस्टार पूनम दूबे ने कास्टिंग काउच के बारे में बताई आपबीती, ऐसे किया था सामना

ऐश्वर्या के अलावा उनके ससुर और महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ‘स्वच्छता ही सेवा’ कैंपेन को अपना सपोर्ट दिया है. अपने वीडियो संदेश में अमिताभ ने कहा, ”प्रत्येक वर्ष हम अपने घर-आंगन की सफाई करके दीपावली के पावन अवसर का शुभारंभ करते हैं. इस बार हम 15 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक पूरे देश में ‘स्वच्छता ही सेवा’ की एक मुहिम चलाएं. जैसा अवसर मिले, जहां भी अवसर मिले अपने गांव में अपने कस्बे या शहर में स्वच्छता का एक ऐसा वातावरण बनाएं कि 2 अक्टूबर तक भारतवर्ष की स्वच्छता गांधी जी के सपनों वाली स्वच्छता बन जाए.”

मीका ने पूरा किया इस सिंगर का सपना, ‘नच बेबी’ को सुनकर क्रेजी हुए लोग

‘स्वच्छता ही सेवा’ कैंपेन के बारे में बताते हुए पीएम मोदी ने बताया कि यह मुहिम गांधी जी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में विशेष रूप से आयोजित की जा रही है. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ”2 अक्टूबर को हम गांधी जी की 150वीं जयंती मनाने जा रहे हैं. यही वह दिन है जब 4 साल पहले गांधी जी के सपनों का स्वच्छ भारत बनाने के लिए स्वच्छ भारत मुहिम को शुरू किया गया था. जिन लोगों ने भी इस मुहिम में हिस्सा लिया, उन सबको मैं नमन करता हूं.”

एक्ट्रेस सोनम कपूर ने शेयर किए ‘Dating Tips’, कहा-‘ऐसे मिलेगा सही पार्टनर’

‘स्वच्छ भारत’ मुहिम को 2014 में महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर पर शुरू किया गया था. इस मुहिम को शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि हमारा लक्ष्य है कि 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर देश को स्वच्छ बनाया जा सके.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.