राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक नेताओं ने मंगलवार को प्रख्यात बॉलीवुड अभिनेता कादर खान के निधन पर दुख जताया. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “दिग्गज अभिनेता और संवाद लेखक कादर खान के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. बहुमुखी प्रतिभा के धनी कादर खान की हास्य से लेकर नकारात्मक भूमिकाएं और बतौर लेखक के रूप में उनकी फिल्में आज भी याद की जाती हैं. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.”

दिल को छू गया था कादर खान का ये दमदार डायलॉग, अमिताभ भी रह गए थे चुप!

मोदी ने ट्वीट किया, “कादर खान जी ने अपने शानदार अभिनय, अनोखे अंदाज व हास्य कौशल से पर्दे पर चमक बिखेरी. वह एक शानदार पटकथा लेखक थे, जिन्होंने कई यादगार फिल्में की. उनका निधन दुखद है.”

कई अन्य नेताओं ने भी ट्विटर पर कादर खान के निधन पर दुख जताया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, “अगर आपने 80-90 के दशक में हिंदी फिल्में देखी हैं तो संभावना है कि आपने कादर खान के जादुई अभिनय को देखा होगा. कभी भी उनसे मिलने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन अगर मैं उनसे मिलती तो कहती ‘लोगों को हंसाने के लिए धन्यवाद.”‘

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “दिग्गज आइकन कादर खान जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना. प्रतिभा के धनी अभिनेता, व्यापक रूप से प्रशंसित लेखक और निर्देशक, जिन्होंने अपने दर्शकों पर गहरा प्रभाव डाला.”

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.