नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में यूं तो हर दिन कई नए चेहरे इस चमचमाती दुनिया का हिस्सा बनने को बेताब होते हैं. कई कलाकार अपनी प्रतिभाओं को समेटकर इस दुनिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते रहते हैं. मगर उनमें से कुछ एक्टर्स ही सही वक्त पर सफल हो पाते हैं. इस सफल एक्टर्स की सूची में ज्यादातर स्टार किड्स को ही जगह मिल पाती है. इन एक्टर्स के ऊपर लगा ये स्टार किड का लेबल उनके सामने चुनौतियां भी खूब पेश करता है.

यह कहना गलत नहीं होगा कि इस फेहरिश्त से निकले कुछ कलाकार आज फ़िल्मी दुनिया में बहुत हद्द तक सफल भी है. उनकी कलाकारी और एक्टिंग को यक़ीनन लोगों  ने पसंद किया है. ऐसे में फिलहाल एक नाम है जो पिछले कुछ  महीनों से चर्चा में बना हुआ है. पूजा बेदी (Pooja Bedi) की बेटी अलाया एफ (Alaya F) ने आख़िरकार इंडस्ट्री में अपना कदम रख लिया है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और तब्बू (Tabbu) द्वारा अभिनीत फिल्म ‘जवानी जानेमन’ (Jawaani Jaaneman) से अलाया अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली हैं मगर हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में कुछ ऐसा खुलासा किया है जिससे एक बार फिर सबकी नज़रें उन पर टिक गई हैं.

मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर महिला का आरोप- गंदी फिल्में देखने को करते हैं मजबूर

22 वर्षीय अभिनेत्री ने खुलासा किया कि एक स्टार किड होने के बावजूद, उन्हें कभी भी फिल्म के लिए संपर्क नहीं किया गया और कई बार रिजेक्ट भी कर दिया गया. अलाया ने कहा, “मुझे कई बार रिजेक्ट कर दिया गया था, फिर इस फिल्म को हासिल करने के बाद मैंने खुद को काफी भाग्यशाली समझा. मुझे खुशी है कि मैंने बहुत बार रिजेक्शन झेला है और मैं आभारी हूं कि सैफ सर और तब्बू मैम के साथ मेरी शुरुआत हो रही है. जब तक मैंने फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं की, तब तक मुझे यकीन नहीं हो रहा था”.

सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों से धूम मचाने वाली एक्ट्रेस ने नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) पर भी अपने विचार साझा किए और कहा, “हमें यह महसूस करने की आवश्यकता है कि हम स्ट्रगल करने के बाद भी प्रिविलेज्ड श्रेणी में ही रखे जाते हैं. हम यह मानते हैं कि उनका संघर्ष हमारे संघर्ष से बहुत बड़ा है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हम वो काम न करें जो हमे पसंद है.”

‘जवानी जानेमन’ नितिन कक्कर द्वारा निर्देशित है और पूजा एंटरटेनमेंट, ब्लैक नाइट फिल्म्स और नॉर्दर्न लाइट्स फिल्म्स के बैनर तले जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, सैफ अली खान और जय शेवाकरमनी द्वारा निर्मित है. इसमें फरीदा जलाल, कुमुद मिश्रा और कीकू शारदा भी सहायक भूमिकाओं में हैं.