बॉलीवुड में पीने पिलाने का चलन हमेशा से रहा है। चाहे वो फिल्म की सक्सेस हो, बर्थडे हो या फिर फिल्म की नाकामयाबी हो, बॉलीवुड के सितारे पीने का मौका कभी नही छोड़ते। लेकिन शराब की ये लत उनके लिए कितनी बुरी साबित हो सकती है, ये वे खुद नही जानते। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरा बॉलीवुड की एक फेमस एक्ट्रेस ने अपनी शराब की लत को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ये एक्ट्रेस कोई और नहीं, बल्कि महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपनी, बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स की पीने की आदत को लेकर बहुत कुछ बताया। ये भी पढ़ें: Flashback: जब महेश भट्ट ने अपनी ही बेटी पूजा भट्ट को किया लिप टू लिप kiss

पूजा के मुताबिक उन्होंने मात्र 16 साल की छोटी सी उम्र से शराब पीना शुरू कर दिया था। शराब पीने का उनका ये शौक कब आदत में तब्दील हो गया उन्हें भी पता नही चल पाया। धीरे-धीरे वे शराब की इतनी आदि हो गईं कि वे इसके बिना नही रह पा रही थीं। लेकिन 45 साल की पूजा को एक दिन यह अहसास हुआ कि यदि उन्होंने शराब की ये लत नही छोड़ी, तो वो ज्यादा दिन नहीं जिएंगी। और इसलिए उन्होंने 24 दिसंबर, 2016 को शराब छोड़ने की कसम खाई और तब से लेकरआजतक उन्होंने शराब को हाथ नही लगाया है। यहाँ तक कि 24 फरवरी को अपने बर्थडे के दिन भी उन्होंने शराब को नहीं छुआ।

पूजा को इस आदत से छुटकारा दिलाने के लिए दो लोगों का सपोर्ट रहा, जिसमें से एक थे उनके पापा महेश भट्ट और दुसरे उनके कैबरे डायरेक्टर कौस्तुव, जिनकी मदद से उन्होंने इस लत को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। पूजा ने महेश भट्ट के बारे में एक बात बताते हुए किस्सा सुनाया। उनके पिता ने एक बार उनसे शराब की लत को लेकर कहा था कि ‘अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो खुद से भी प्यार करो, क्योंकि मैं खुद को तुम्हारे अंदर जीता हूं।’ बस फिर क्या था, अपने पिता की वह बात सुनकर उन्होंने फिर कभी शराब को हाथ नही लगाया।