फिल्म बाहुबली (Bahubali) के जरिए प्रभास (Prabhas) लोगों के दिलों में कभी न भूलने वाली जगह बना चुके हैं. ये अलग बात है कि उन्होंने भी इस फिल्म के लिए कम तपस्या नहीं की है, वरना चार साल तक एक फिल्म के लिए मेहनत करना हर किसी के बस की बात नहीं होती. फिल्म बनने के ही दौरान उन्होंने 5 करोड़ के एक एड इंडोर्समेंट का ऑफर महज इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि वह बाहुबली के शूटिंग के बीच में खुद को भटकाना नहीं चाहते थे. प्रभास आज साउथ सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा के टॉप ऐक्टर्स में शुमार हैं. 23 अक्टूबर को प्रभास का जन्मदिन है इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-

Happy Birthday Malaika: 45 के पार ‘मुन्नी’ का सेक्सी अवतार, नशे में धुत होकर कई बार कर चुकी हैं हंगामा

Video: फोटोग्राफर्स को देखकर चिढ़ गए तैमूर अली खान, कहा- Excuse Me

-प्रभास को मीडिया की चकाचौंध और पार्टी में जाना पसंद नहीं. असल जिंदगी में वे बेहद ही साधारण से इंसान हैं. प्रभास एक बार में एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं और उनकी हर मूवी का शूट लगभग 600 दिन चलता है

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas) on

-प्रभास का असली नाम ‘वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी’ है. प्रभास ने पिछले 5 सालों में तकरीबन 6000 शादी के रिश्ते ठुकराए हैं.

-प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे हीरो हैं जिनका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगा है.

-लाखों दिलों की धड़कन बन चुके प्रभास शुरुआत में होटल इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहते थे. ये बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में स्वीकार की थी.

 

Prabhas and Jacqueline Fernandez in Saaho (Photo Courtesy: YouTube Video Screenshot/ T-Series)

-प्रभास ने मुन्ना भाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स 20 बार देखी है. वह राजू हिरानी के बड़े फैन हैं.

-बाहुबली के किरदार को अंजाम देने के लिए प्रभास अमेरिका महज इसलिए गए ताकि वह वो डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के पहलवानों के साथ मिलकर उनकी ट्रेनिंग तकनीक को और करीब से देख सकें.

Prabhas and Shraddha Kapoor in a still from Saaho (Photo Courtesy: YouTube Video Screenshot)

– प्रभास एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उन्के पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं. उनके चाचा कृष्णम राजू एक टॉलीवुड स्टार हैं.

-भास का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्यार से किस नाम से बुलाया जाता है? वहां वह डार्लिंग के नाम से मशहूर हैं. और तो और कई लोग उन्हें प्रभा, पब्सी और मिस्टर परफेक्ट के नाम से बुलाते हैं.

Prabhas in a still from Saaho (Photo Courtesy: YouTube Screenshot/ T-Series)

-प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे. ये बात खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी.

-प्रभास की फेवरेट डिश चिकन बिरयानी है.

-वियतनाम के ख़ास ट्रेनर्स के साथ तलवार बाज़ी के गुर सीखने के अलावा उन्होंने शरीर बनाने के लिए दिन मे 40अंडों को निगलने का भी कारनामा कर दिखाया.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.