देश में कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन को देखते हुए लोगों ने घर में ही रहने का फैसला किया है. लेकिन सवाल ये है कि घर पर भी वे अपना खाली वक्त कैसे बिताए. ज्यादातर लोग सोशल मीडिया को ओर भाग रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इंटरनेट पर वेब सीरीज देखकर अपना मनोरंजन कर रहे हैं. ऐसे में लोगों की तरफ से मांग उठी कि टीवी पर ही कुछ ऐसे प्रोग्राम दिखाए जाएं जिनसे सिर्फ मनोरंजन ही नहीं हो बल्कि कुछ अच्छा देखने और सीखने को मिले. लोगों ने सरकार से रामानंद सागर की रामायण और बीआर चोपड़ा के टीवी शो महाभारत को दोबारा दिखाने की बात कही. इस बात को ध्यान में रखते हुए अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया कि पब्लिक डिमांड को देखते हुए हमने रामायण री-टेलिकास्ट करने की मंजूरी दे दी है. शनिवार 28 मार्च से इसका प्रसारण डीडी नेशनल (DD National)पर सुबह 9 से 10 बजे दिखाया जाएगा. इसके आलावा आप इसे रात 9 से 10 भी देख सकते हैं. महाभारत के बारे में अभी पुष्टि नहीं हुई है. Also Read - मलाइका अरोड़ा का आइसोलेशन में हो रहा है बुरा हाल! बोलीं-खाना पकाओ, साफ-सफाई करो...

इस कदर था शो का क्रेज
बता दें, 90 के दशक में टीवी पर देखे जाने वाले ये शो जब भी आया करते थे. लोग इसे देखने के लिए एक जगह इकट्ठे हो जाया करते थे. उस वक्त कम ही लोगों के घर में टीवी हुआ करता था. जिसके भी घर में होता था वहां लोगों की भीड़ जमा हो जाती थी. शो का असर इस कदर था कि राम, लक्ष्मण और सीता का किरदार निभा रहे कलाकारों को लोग असल में भगवान समझ लेते थे. उन्हें स्क्रीन पर देखते ही पांव छूने लगते थे. टीवी पर ही फूल-मालाएं तक चढ़ाई जाती थीं. यही नहीं घरों में भी चप्पल-जूते उतारकर ये शो देखा जाता था.

किसका क्या रोल था?
रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था. लक्ष्मण के रोल में सुनील लहरी थे और माता सीता के रूप में दीपिका चिखलिया ने लोगों का मन जीत लिया था. हाल ही में ये कलाकार कपिल शर्मा के शो में दिखाई दिए थे और शो से जुड़े मजेदार किस्से दर्शकों के साथ शेयर किए थे. बता दें, ये सीरियल पूरे भारत में उस वक्त लोकप्रियता के चरम पर थे. लोकप्रियता भी ऐसी कि आज तक वैसे शो दोबारा नहीं बन पाए हैं.