मुंबई: फिल्मकार प्रकाश झा (Prakash Jha) की नई फिल्म ‘परीक्षा: द फाइनल टेस्ट’ अब सीधे ओटीटी पर रिलीज होगी. उन्होंने कहा, “यह फिल्म वास्तविक घटनाओं और लोगों से प्रेरित है. श्री अभयानंद एक आईपीएस अधिकारी और शिक्षाविद हैं, जो बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम करने के दौरान गांवों के बच्चों के संपर्क में आए. ये बच्चे काफी प्रतिभाशाली थे, जिसके चलते आईआईटी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उन्होंने बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया. उनकी सफलता का बिहार के अपराध प्रभावित क्षेत्रों पर काफी प्रभाव पड़ा.” Also Read - ये वो 9 हिंदी फिल्में हैं जिन्हें ओटीटी पर किया गया रिलीज, कहीं आपने कुछ मिस तो नहीं कर दिया? SEE LIST 

यह फिल्म जी5 (Zee5) पर रिलीज हो रही है, जिस पर झा ने कहा, “इस कहानी को बताने की मुझमें तीव्र इच्छा है और मुझे लगता है कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इस विषय को वह पहुंच देगा, जिसकी यह हकदार है.”

‘परीक्षा : द फाइनल टेस्ट’ में प्रियंका बोस, आदिल हुसैन, संजय सूरी और बाल कलाकार शुभम झा हैं. बता दें की प्रकाश झा ने आखिरी बार 2016 की जय गंगाजल को निर्देशित किया था. यह 2003 की फिल्म गंगाजल का सेकंड पार्ट था और इसमें प्रियंका चोपड़ा जोनास को एक पुलिस वाले के रूप में दिखाया गया था.