Also Read - Mumbai Police के एसीपी स्तर का अधिकारी करेगा Sameer Wankhede के खिलाफ आरोपों की जांच

Also Read - Nawab Malik ने फिर कहा, समीर वानखेड़े के मालदीव दौरे की जांच करें, उगाही का पूरा खेल सामने आ जाएगा

मुंबई: संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती ने हिंदी फिल्मों को कई सारे हिट गाने दिए हैं, लेकिन उनका कहना है कि हिट संगीत हमेशा अच्छा हो जरूरी नहीं। सुपरस्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का संगीत तैयार करने वाले प्रीतम ने अपने करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं। यहां तक कि उन पर नकल कर संगीत बनाने के भी आरोप लगे, लेकिन उनका कहना है कि गुणवत्ता को हमेशा पीछे रख दिया जाता है। यह भी पढ़े:अवकाश के दौरान तनावग्रस्त हो गए थे प्रीतम चक्रबर्ती Also Read - Maharashtra News: मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर बड़ी कार्रवाई, रोकी गई सैलेरी, भगोड़ा घोषित किए जाएंगे

प्रीतम ने आईएएनएस को बताया, “गाने को हिट कराने की होड़ में अक्सर अच्छा संगीत पीछे छूट जाता है। यह जरूरी नहीं कि अच्छी चीजें हमेशा कामयाब हों। एक हिट गाना बनाने के प्रयास में अच्छे पहलुओं को दरकिनार कर दिया जाता है।”

प्रीतम ने कहा कि ‘बजरंगी भाईजान’ के लिए संगीत तैयार करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण रहा। उन्होंने कहा, “बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्मों का संगीत तैयार करना चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि इनमें धीमे संगीत के लिए जगह नहीं होती। हर गाने की एक कहानी होती है और इस कहानी को फिल्म की कहानी से जोड़ना पड़ता है। इसलिए संगीत बनाना कठिन हो जाता है।”