अगर आप भी एफएम चैनल पर म्युजिक सुनने के शौकीन हैं ये तो खबर आपके लिए है. अब आप इन चैनलों पर म्युजिक के अलावा न्यूज भी सुन सकते हैं. सरकार ने मंगलवार को देश में निजी एफएम चैनलों को परीक्षण के तौर पर 31 मई तक ऑल इंडिया रेडियो (आकाशवाणी) के समाचार निशुल्क सुनाने की अनुमति दे दी है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, “निजी एफएम रेडियो प्रसारणकर्ताओं को समाचार कार्यक्रम में दी गई बुलेटिनों की सूची के तहत एआईआर समाचार की अंग्रेजी और हिंदी बुलेटिन प्रसारित करने की अनुमति दे दी.”

इसकी घोषणा करते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य एवं युवा मामलों तथा खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर (सेवा निवृत्त) ने कहा कि सहयोगात्मक प्रयासों से देश के नागरिक जागरूक, शिक्षित और सशक्त होंगे. उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता जनता में जागरुकता फैलाना है. उन्होंने कहा कि एक जागरुक नागरिक एक सशक्त नागरिक होता है.

मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, “जो निजी एफएम प्रसारणकर्ता समाचार बुलेटिन सुनाना चाहते हैं वे ‘न्यूज सर्विस डिवीजन : ऑल इंडिया रेडियो’ पर इसकी वेबसाइट ‘न्यूजऑनएयर डॉट कॉम’ पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं.” प्रसार भारती के चेयरमैन ए. सूर्य प्रकाश ने टीवी पर दिए एक संदेश में इस उपक्रम को महत्वपूर्ण बताया.

एसोसिएशन ऑफ रेडियो ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया की अध्यक्ष अनुराधा प्रसार ने निजी रेडियो प्रसारणकर्ताओं की लंबे समय से लंबित मांग पूरी करने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.