बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा हिंदुस्तान का नाम दुनिया भर में रोशन कर रहीं हैं। पिग्गी चोप्स बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं और अपने टैलेंट के दम पर वो आज अमेरिका की फेमस एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हो चुकी हैं। उन्होंने साल 2003 में फिल्म ‘अंदाज़’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। 14 साल पहले कोई नहीं जानता था कि एक दिन ये हसीना अपने देश का नाम दुनिया भर में रोशन करेगी। प्रियंका की टीवी सीरीज ‘क्वांटिको’ अमेरिका में बहुत फेमस है। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म ‘बेवाच’ में भी एक अहम भूमिका निभाई है।

‘क्वांटिको’ में अपने काम के लिए प्रियंका को दो बार ‘पीपल्स चॉइस अवार्ड’ भी मिल चुका है। वो ‘ऑस्कर 2016’ में बतौर प्रेसेंटर भी नज़र आई थी। पीसी कई अमेरिकन टीवी चैट शो में जा चुकी हैं और उन्होंने सबका दिल भी जीता है। प्रियंका की आखिरी बॉलीवुड फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ थी जो 2015 में आई थी। वो अपने काम के चलते ज्यादातर विदेशों में ही रहती हैं और अगर वो हिंदुस्तान आती भी हैं तो सिर्फ कुछ दिनों के लिए। देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भले ही अपने देश और अपनी मिट्टी से दूर हैं लेकिन वो विदेश में हर कदम पर देश की सभ्यता की झलक जरूर दिखाती हैं। यह भी पढ़ें: क्या आप इस पाकिस्तानी प्रियंका चोपड़ा को जानते हैं?

अगर आपने गौर किया होगा तो एक बात आपकी ज़हन में भी ज़रूर आई होगी की प्रियंका जहां भी जाती हैं वहां नमस्ते ज़रूर करती है। फिर चाहे वो ऑस्कर अवार्ड हो या गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड। प्रियंका का नमस्ते सबका दिल जीत लेता है और देश के लोगों को गर्व महसूस करवाता है।

आईए नज़र डालते हैं प्रियंका की कुछ ‘नमस्ते’ तस्वीरों पर।

ऑस्कर 2017

ऑस्कर 2016

ऑस्कर 2016 आफ्टर पार्टी

गोल्डन ग्लोब्स 2017

एमी अवार्ड्स 2016

पीपल्स चॉइस अवार्ड 2017

पीपल्स चॉइस अवार्ड 2016

ऐस अवार्ड्स

ग्रैमी अवार्ड

एबीसी पार्टी